news-details

खेत में काम करते समय करंट लगने से हुई थी दो महिलाओं की मौत, पुलिस ने दो लोगों के खिलाफ दर्ज किया मामला.

11 जुलाई को बसना थाना अंतर्गत ग्राम पिरदा में खेत में काम करते समय विधुत के संपर्क में आने एक ही परिवार के दो महिलाओं की मौत हो गई थी, जिसपर पुलिस ने मर्म कायम कर जाँच विवेचना में लिया था.

जाँच में पुलिस ने पाया कि 11 जुलाई 2021 को अनुसुईया प्रधान एवं कंचन प्रधान अन्य साथीयों के साथ बाबूलाल के खेत में धान थरहा को लगाने मजदूरी करने गये थे, जहाँ खेत के मेड मे कंटीले तार में विद्युत करेंट प्रवाहित था जिसके संपर्क में आने से अनुसुईया प्रधान एवं कंचन प्रधान का मौके पर ही मृत्यु हो गया.

पुलिस ने बताया कि मेड के बाजू में भोजकुमार पटेल का खेत लगा है, जहाँ मेड किनारे में पानी पंप बोर लगा है जिसका बिजली बोर्ड मेड के किनारे ही है जहां से तार फेसिंग कटीले तार मेड में फसल सुरक्षा हेतु लगाया गया है.

पुलिस ने बताया कि भोजकुमार के द्वारा बिजली बोर्ड मे लगे वायर का सही देखरेख नही करने उपेक्षापूर्ण कार्य करने से बोर्ड मे लगे वायर से कटीले फेसिंग तार में करेंट प्रवाहित हो रहा था जिसकें संपर्क मे आने से अनुसुईया तथा कंचन का मृत्यु होना पाया.
पुलिस ने बताया कि उपयोगकर्ता भोजकुमार पटेल पिता स्व. वेणुलाल पटेल के द्वारा मीटर कटआउट के बाद ट्यूबवेल की अंतरिम वायरिंग की तार लापरवाहीपूर्वक सुरक्षा का ध्यान न रखते हुए खेत मे लगी फेसिंग कांटा तार के सहारे ट्यूबवेल तक ले जाया गया, जिसके छिले होने एवं फेसिंग कांटा तार के संपर्क में आ जाने के कारण फेसिंग के कांटा तार में करेंट प्रवाहित हुआ , मीटर कटआउट में उपयोगकर्ता के द्वारा लगायें गये फ्यूज तार काफी मोटे होने के कारण फ्युज नही उड पाया एवं फेसिंग कांटा तार में करेंट प्रवाहित रहा जिसके संपर्क में आने से अनुसुया प्रधान पति सदानंद प्रधान एवं कंचन प्रधान पति परमानंद प्रधान की मृत्यु हो गयी.

मामले में भोजकुमार पटेल उम्र 45 साल व सादकुंवर पटेल उम्र 70 साल के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है.




अन्य सम्बंधित खबरें