news-details

डूमरपाली में नया धान खरीदी केंद्र बनाने किसानों ने बीज निगम अध्यक्ष से लगाई गुहार

·     ज्ञापन में कहा- मंत्री कर चुके हैं घोषणा, जगह भी प्रस्तावित

·     हाईस्कूल भवन निर्माण व छात्रावास में सीटें बढ़ाने की भी मांग

महासमुंद। ग्राम डूमरपाली, जामपाली और सिंधुपाली के पंचायत प्रतिनिधियों, किसानों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छग राज्य बीज एवं कृषि विकास निगम अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर से भेंटकर डूमरपाली में नया धान खरीदी केंद्र खोलने, हाईस्कूल भवन निर्माण एवं प्री मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास की सीटें 30 से बढ़ाकर 50 किए जाने के लिए आवश्यक पहल करने का अनुरोध किया।

जिले के महासमुंद ब्लॉक की ग्राम पंचायत डूमरपाली की उपसरपंच हेमलता पुनाराम ध्रुव, आल्हाराम बरिहा, द्वारिका सेन, रथ कुमार ध्रुव, जगत देवदास, गुमान सिंह ध्रुव, शोभाराम पटेल, प्रीतम सिंह यादव, पवन कुमार ध्रुव, रामलाल पटेल, किशुन यादव आदि ने निगम अध्यक्ष अग्नि चंद्राकर को अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में उन्होंने कहा है कि नया धान खरीदी केंद्र के लिए डूमरपाली और ढांक के मध्य टोल प्लाजा से डूमरपाली मार्ग पर कैंटीन के पीछे प्लाट प्रस्तावित है। विगत वर्ष राजगौरा महोत्सव में डूमरपाली पहुंचे खाद्य मंत्री अमरजीत भगत ने किसानों की मांग पर मंच से ही यह घोषणा की थी कि आने वाले समय में आपको धान खरीदी केंद्र झलप जाना नहीं पड़ेगा और नया धान खरीदी केंद्र आपके डूमरपाली में खुल जाएगा। किसानों ने श्री चंद्राकर से अनुरोध किया कि वे इसके लिए अपना योगदान दें।

एक अन्य ज्ञापन में पंचायत प्रतिनिधियों व ग्रामीणों ने कहा है कि ग्राम डूमरपाली में संचालित हाईस्कूल का उन्नयन हो चुका है। मिडिल स्कूल के अतिरिक्त कमरों में नवमीं एवं दसवीं की कक्षाएं लग रही हैं। हाईस्कूल के लिए स्वयं का भवन नहीं है। इसके लिए भी स्थान ग्रामवासियों द्वारा प्रस्तावित कर लिया गया है। जामपाली एवं दूमरपाली के बीच शहीद वीरनारायण सिंह स्मारक के पीछे बहुत बड़ा प्लाट खाली है। वहां स्कूल बनने पर जामपाली, सिन्धुपाली, डूमरपाली, रामपुर और ढांक के बच्चों को पढ़ाई में सुविधा होगी। प्री मैट्रिक आदिवासी बालक छात्रावास में सीटें बढ़ाने से हाईस्कूल की दर्ज संख्या बढ़ेगी। चंद्राकर ने खाद्य मंत्री से बात कर नया धान खरीदी केन्द्र की मांग को पूरा कराने का भरोसा दिलाया तथा अन्य मांगों पर आवश्यक पहल करने का आश्वासन दिया। इस दौरान वरिष्ठ नेता नारायण नामदेव, मदन भारती, रवि साहू आदि मौजूद थे।




अन्य सम्बंधित खबरें