news-details

कवर्धा में हिंदुत्व की राजनीति ! 108 फीट भगवा ध्वज फहराने मंत्री मोहम्मद अकबर ने दिए निर्देश, विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल को शंकराचार्य जनकल्याण न्यास से निमंत्रण नहीं !

छत्तीसगढ़ के कवर्धा में अब हिंदुत्व की राजनीति देखने को मिल रही है, यहाँ हुए ध्वज विवाद के बाद   कवर्धा विधायक और मंत्री मोहम्मद अकबर ने जिले में शंकराचार्य जनकल्याण न्यास को 108 फिट भगवा ध्वज पहराने 600 फिट जगह आवंटित करने के निर्देश दिए है. इस कार्यक्रम का विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल से कोई सम्बन्ध नही है.

कवर्धा के लोहारा नाका चौक में 10 दिसम्बर को प्रदेश का सबसे ऊंचा 108 फीट का भगवा ध्वज लहराया जाएगा. इसके लिए 5100 महिलाएं राम जानकी मंदिर से कलश यात्रा निकलेंगी जो लोहारा नाका में समाप्त होगी. इस भव्य कार्यक्रम में 13 अखाड़ों के महामण्डलेश्वरों समेत चारों पीठों के शंकराचार्य के प्रतिनिधि ध्वज स्थापना में शामिल होंगे.

आपको बता दें कि लोहारा नाका चौक में 108 फिट ध्वज लहराने के लिए भूमिपूजन का कार्य सम्पन्न हो चुका है, यह कार्य विश्व हिंदू परिषद के प्रखंड संयोजक दुर्गेश देवांगन के हाथों कराया गया है. लेकिन इसके बाद विश्व हिंदू परिषद और बजरंग को इससे साइड किये जाने की खबर निकल कर सामने आ रही है.

जानकारी के अनुसार भगवा फहराने का ये भव्य कार्यक्रम शंक्रराचार्य जनकल्याण न्यास-कवर्धा द्वारा किया जा रहा है. जिनका कहना है कि हमने सभी हिंदू संगठनों को कार्यक्रम में न्योता दिया है. लेकिन विश्व हिंदू परिषद या बजरंग दल के पदाधिकारियों का कहना है कि विश्व हिंदू परिषद के पदाधिकारियों को श्री शंक्रराचार्य जनकल्याण न्यास-कवर्धा द्वारा नहीं बुलाया गया है. जिनका बयान मिडिया में सुर्खियाँ बटोर रहा है. 

विश्व हिंदू परिषद या बजरंग दल का कहना है कि उन्हें  क्यों नहीं बुलाया गया है, इसकी जानकारी उन्हें भी नहीं है. यही कारण है कि संगठन के पदाधिकारी होने के नाते इस कार्यक्रम में वे शामिल नहीं होंगे और वे इस कार्यक्रम के ठीक 4 दिन पहले 6 दिसंबर को अपना अलग कार्यक्रम करेंगे, जिसमें कुल 27 जगहों पर भगवा फहराने की तैयारी कर रहे है.

यह कार्यक्रम 6 दिसम्बर को शौर्य दिवस के अवसर पर कवर्धा नगर में ही स्वामी करपात्री महाराज विद्यालय के पास स्थित स्टेडियम में एक महासभा का आयोजन किया गया है. इस आयोजन का नाम हिन्दू शौर्य जागरण संकल्प महासभा रखा गया है. जिसमे प्रदेशभर के अनेक साधू-संत, समाज के प्रमुख जन, संगठन के राष्ट्रिय कार्यकता कार्यक्रम में भाग लेंगे.




अन्य सम्बंधित खबरें