news-details

4 दिसम्बर को लगाए जाएंगे 1 लाख से अधिक लोगों को कोरोना के टीके जिले में 650 से अधिक टीकाकरण सेशन प्लान किये गए

कोरोना महामारी से बचाव के लिये हो रहे वैक्सीनेशन कार्य में विशेष उपलब्धि हासिल करने को स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन ने आज बड़ी तैयारी की है। कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए जिला प्रशासन पूरे जिले को कोविड टीकाकृत करने के अपने लक्ष्य की ओर बढ़ रहा है। इसलिए आज 650 से अधिक जगहों पर सेशन प्लान कर 1 लाख से अधिक लोगों को टीके लगाए जाने का लक्ष्य रखा गया है।

जिला सीएमएचओ डॉ. डी.राजन ने बताया, "टीकाकरण से संबंधित लोगों को टीका महाभियान को सफल बनाने के लिए जरूरी निर्देश दिए गए हैं। शनिवार को सुबह 9 बजे से सन्ध्या 5 बजे तक समस्त केंद्रों में 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीके लगाए जाएंगे। कोरोना के संभावित तीसरी लहर के मद्देनजर हमें अपने लक्ष्य को पूरा करने का मौका मिला है। जिले में जितना अधिक लोग टीकाकृत होंगे, उतना ही कोरोना संक्रमण का खतरा कम होगा। यह वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित है। जिस प्रकार जिलावासियों ने वैक्सीनेशन को लेकर अब तक अपना सहयोग दिया है और अपना पहला टीका लगवाया है वैसा सहोयोग आशा है आगे भी बना रहेगा साथ ही ऐसे लोग जिन्होंने अभी तक एक भी टीका नही लगवाया है उनसे अपील है कि वह इस महाभियान में अपना सहयोग दें और टीकाकरण अवश्य कराएं जिससे हम अपने लक्ष्य को पूरा कर सकें। टीकाकरण के लिये लाभार्थी अपना आधार या फोटो परिचय पत्र केंद्र में अवश्य लाएं।“

ब्लॉकवार टीकाकरण सेशन व निर्धारित लक्ष्य
जिले के सभी ब्लॉक को उनके द्वारा निर्धारित लक्ष्य के अनुसार 1.50 लाख से अधिक टीके उपलब्ध कराये जा चुके हैं। जगदलपुर शहर में कुल 44 सेशन तय किये गए हैं जिसमें 25,000 लोगों को टीके लगाए जा सकेंगे। इसके अतिरिक्त नानगुर में 124 सेशन में 25,000 , बकावंड में 110 सेशन के लिये 25,000, बस्तर में 108 सेशन के लिये 20,000 , लोहंडीगुड़ा में 80 सेशन के लिये 15,000, तोकापाल में 80 सेशन के लिये 12,000, दरभा में 58 सेशन के लिये 12,000, एवं बड़े किलेपाल में 50 सेशन के लिये 10 हजार लक्ष्य निर्धारित किये गए हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें