news-details

बड़ा हादसा: पहाड़ खिसकने से 3 की मौत, कई वाहन दबे

हरियाणा के भिवानी जिले में पहाड़ दरकने से एक बड़ा हादसा हो गया. यहां पहाड़ दरकने से 8 से 10 वाहन दब गए. 2 लोग अभी भी मलबे में दबे हुए हैं. वहीं तीन लोगों को निकाल लिया गया है. 3 की मौत की पुष्टि हो चुकी है.

जानकारी के अनुसार, डाडम खनन क्षेत्र में पहाड़ का बड़ा हिस्सा दरकने से यह हादसा हो गया है. प्रशासनिक अमला राहत कार्यों में जुटा हुआ है. वहीं घटनास्थल पर मीडियाकर्मियों व आमलोगों के जाने पर पाबंदी लगा दी गई है. मौक़े पर पहुंचे कृषि मंत्री जेपी दलाल व एसपी अजीत सिंह शेखावत ने घटनास्थल का जायजा लिया है.

भिवानी एसपी अशोक शेखवात ने बताया कि पहाड़ के मलबे में चार पोकलेन, 4 डंपर व अन्य मशीनें दबी हैं. अभी कितने लोग मलबे में दबे हैं, इसकी पुख्ता जानकारी नहीं है. एसपी ने कहा कि राहत बचाव कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है.

हरियाणा के भिवानी ज़िले में पहाड़ दरकने से हुए हादसे पर हरियाणा के कृषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि उन्हें साफ़ नहीं पता है कि इस हादसे में कितने लोग दबे हुए हैं, लेकिन कुछ लोगों की जान गई है. तीन लोग हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए हैं. जानकारी के अनुसार, यह हादसा भिवानी के खनन क्षेत्र डाडम में हुआ है. यहां पहाड़ खिसकने से बड़ा हादसा हो गया. हादसे में कई लोगों के दबने और हताहत होने की सूचना है. बचाव कार्य जारी है. पुलिस भी मौके पर पहुंच चुकी है. इस हादसे में खनन में प्रयोग होने वाली पोपलैंड और अन्य कई मशीनें भी मलबे में दब गई हैं.

फिलहाल अब तक पहाड़ के खिसकने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. पहाड़ अपने आप खिसका है या फिर धमाके के कारण हादसा हुआ, इस बारे में अभी कुछ भी जानकारी सामने नहीं आ सकी है.




अन्य सम्बंधित खबरें