news-details

किराना स्टोर्स में भण्डारित 1100 बोरी धान जब्त

धान उपार्जन केंद्रों में बिचौलियों पर प्रशासनिक कार्यवाही के कुछ घण्टे बाद ही किराना स्टोर्स में धान भंडारण पर भी कार्यवाही करते हुए प्रशासन की टीम द्वारा 1100 बोरी धान जब्त किया गया।
सीतापुर एसडीएम अनमोल टोप्पो ने बताया कि सीतापुर के ग्राम ढेलसरा में संजीत किराना स्टोर में भारी मात्रा में धान के भंडारण की सूचना मिली थी। सूचना के आधार पर प्रशासन की टीम ने बुधवार को दुकान में दबिश दी और दुकान में भण्डारित करीब 1100 बोरी धान जब्त किया गया। उन्होंने बताया कि दुकान संचालक से धान के कागजात की मांग की गई तो उसके पास कोई भी दस्तावेज मौजूद नहीं थे जिस कारण भंडारित 1100 बोरी धान को अवैध धान मानते हुए जब्त किया गया।


दुकान संचालक को निर्देशित किया गया कि जब तक धान खरीदी समाप्त नहीं हो जाती तब तक धान का उठाव या परिवहन न किया जाय। इसके साथ ही मंडी बोर्ड के अधिकारियों को इस धान के वेरिफिकेशन के निर्देश दिए गए। सत्यापन के बाद स्पष्ट हो सकेगा कि आखिर इतनी बड़ी मात्रा में दुकान संचालक के पास धान कहां से आया साथ ही मंडी टैक्स भी दुकान संचालक पर अधिरोपित किया जाएगा। दुकान संचालक को यह भी चेतावनी दी गई कि भविष्य में इस तरह के ध्यान का अवैध भंडारण उसके द्वारा न किया जाए ।
जिले में समर्थन मूल्य में धान खरीदी के लिए जिला प्रशासन सजग है जिससे खरीदी सुव्यवस्थित चल रही है। अधिकारियो के द्वारा उपार्जन केंद्रों का लगातार मॉनिटरिंग किया जा रहा है तथा गड़बड़ी करने वालो पर कार्रवाही की जा रही है।



क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड