news-details

मुख्यमंत्री से मुलाकात कर CMHO को निलबिंत कर क़ानूनी कार्यवाही एवं उच्च स्तरीय जाँच की मांग की

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर बीजापुर CMHO सुनील भारती को निलबिंत कर क़ानूनी कार्यवाही एवं उच्च स्तरीय जाँच की मांग :- टारजन गुप्ता

स्वास्थ्य संयोजक कर्मचारी संघ छ.ग.के प्रदेश अध्यछ टारजन गुप्ता ने भ्रष्टाचार में लिप्त CMHO बीजापुर पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा की बीजापुर में स्वास्थ्य विभाग में हाल ही में हुई सीधी-भर्ती में भारी अनियमितता की गई हैं. लाखो रूपये की आर्थिक लेनदेन कर अपात्र अभ्यर्थी को पात्र बनाया गया.

भ्रष्टाचार की सीमा यही पर खत्म नहीं हुई बल्कि नियुक्ति आदेश दिए जाने के बाद भी लगातार कई आदेश पारिवारिक समस्या का उल्लेख कर संसोधन कर दिए गए , जो अपने आप में एक संसय पैदा करता है की आदेश संसोधन के नाम पर लाखो रूपये की वसूली की पूरी आशंका हैं.

स्वास्थ्य सयोजक कर्मचारी संघ के पास लाखो रूपये लेनदेन की सबूत के तौर पर आडियो रिकॉर्डिंग ,वीडियो रिकॉर्डिंग ,लिखित पत्र भी मौजूद हैं. CMHO कार्यालय बीजापुर के कई लोग इस अवैध वसूली में शामिल हैं. बीजापुर जैसे सुदूर अंचल पर रहने वाले स्थानीय लोगो से अवैध वसूली क़तई बर्दास्त नहीं की जाएगी.

प्रदेश उपाध्यक्ष हरीश जायसवाल एवं संभाग अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा की बस्तर आयुक्त कमिश्नर सर के द्वारा कनिस्ट चयन बोर्ड का गठन कर विधिवत परीक्षा का आयोजन कर योग्य एवम पात्र लोगो को नियुक्त करने का पहल किया गया ताकि भ्रष्टाचार पर लगाम लगे !परन्तु बीजापुर CMHO सुनील भारती द्वारा सारी इंसानियत की हदे पर कर गरीब भोले भाले स्थानीय लोगो से अवैध वसूली की शिकायत मिलना बहुत ही गंभीर विषय हैं, CMHO बीजापुर के इस कृत्य से विभाग की छवि धूमिल हुई है, जिस पर निष्पक्ष जाँच कर दोषी पर कड़ी कार्यवाही अति आवश्यक है ताकि भ्रष्टाचार पर लगाम लगाया जा सके.

बस्तर आयुक्त कमिश्नर ने कनिस्ट चयन बोर्ड की महत्ता को ध्यान में रखते हुए तत्काल जाँच कमेटी गठित करने के निर्देश दे दिए हैं. बस्तर कमिश्नर की तात्कालिक पहल को संघ धन्यवाद एवं आभार व्यक्त करता हैं एवं निष्पक्ष कार्यवाही की माँग करता है.




अन्य सम्बंधित खबरें