news-details

महासमुंद : कलेक्टर जन चौपाल में प्रधानमंत्री आवास, पानी की समस्या व पटवारी शिकायत आदि संबंधित समस्याओं के आवेदन प्राप्त हुए

कलेक्टर जन चौपाल में मिले 74 आवेदन

कलेक्टर ने अधिकारियों को आवेदकों के समस्याओं और शिकायतों का समय पर निराकरण करने के निर्देश दिए

महासमुंद : कलेक्ट्रेट के महानदी सभाकक्ष में प्रत्येक मंगलवार को आयोजित जन चैपाल में कलेक्टर निलेशकुमार क्षीरसागर ने जिले के दूर-दराज क्षेत्रों से आवेदन के साथ पहुंचे लोगों की समस्या और शिकायतों को सुनकर अधिकारियों को आवेदकों के आवेदनों का परीक्षण कर यथाशीघ्र निराकरण करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने आवेदकों को उनकी समस्या और शिकायतों के निराकरण का भरोसा दिया।

कलेक्टर जन चैपाल में पेयजल, आर्थिक सहायता, आरबीसी 6-4, प्रधानमंत्री आवास, पानी की समस्या, सहायता राशि, सड़क निर्माण सहित अलग-अलग योजनाओं के कार्यों के भुगतान संबंधी, पटवारी शिकायत, प्रधानमंत्री आवास योजना, वनाधिकार पट्टा, भूमि बंटवारा और दिव्यांगों ने ट्राई साईकिल आदि संबंधित समस्याओं के आवेदन प्राप्त हुए। जन चौपाल में कुल 74 आवेदन प्राप्त हुए।



जनदर्शन में सरायपाली विकासखण्ड के ग्राम पुटका के सरपंच एवं ग्रामीणों ने शासकीय स्कूल तथा बाजार स्थल से 11 हजार केव्ही के हाईटेंशन तार तथा ट्रांसफाॅर्मर को अन्यत्र स्थानांतरित कराने की मांग की। उन्होंने बताया कि स्कूल एवं बाजार स्थल के ऊपर से तार गुजरने से बच्चों एवं नागरिकों को अनहोनी का डर बना रहता है। इस पर कलेक्टर ने विद्युत वितरण कम्पनी मर्यादित के अधिकारी को परीक्षण कर आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए। इसी तरह बसना विकासखण्ड के ग्राम भीखापाली के किसान रोहित कुमार साहू ने बताया कि उनके फसल बीमा की राशि किसी अन्य के खाते में चली गई है। जिसके कारण उन्हें अब तक फसल बीमा की राशि प्राप्त नहीं हुआ है। इस पर कलेक्टर ने कृषि विभाग के उप संचालक को जांच करने के निर्देश दिए।

इसी तरह महासमुंद विकासखण्ड के ग्राम भलेसर निवासी शिवकुमार टाण्डेकर ने इलाज के लिए आर्थिक सहायता राशि दिलाने एवं करण ओगरे ने नल जल योजना के तहत अपने घर में नल कनेक्शन लगवाने की मांग की। पिथौरा विकासखण्ड के ग्राम सिंगारपुर की मीना कलेत ने आर्थिक सहायता राशि दिलाने की मांग की। उन्होंने बताया कि उनके पति की मृत्यु कुछ वर्ष पूर्व पानी में डूबने से हो गई थी। लेकिन अब तक आरबीसी 6-4 के तहत आर्थिक सहायता राशि प्राप्त नहीं हुई है।

महासमुंद विकासखण्ड के ग्राम बिरकोनी के नरेन्द्र कुमार साहू ने राशन कार्ड में अपने परिवार के सदस्यों का नाम जुड़वाने के लिए आवेदन सौंपा। इसी तरह बसना विकासखण्ड के ग्राम चिरमकेल के सरपंच ने खरीफ वर्ष 2021-22 की प्रधानमंत्री फसल बीमा राशि दिलवाने की मांग की। उन्होंने बताया कि खरीफ फसल के दौरान अल्प वर्षा होने के कारण उत्पादन में कमी आई थी। लेकिन अब तक किसानों को अब तक उनके खाते में राशि नहीं आई है।

इस अवसर पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी एस. आलोक, अपर कलेक्टर ओ.पी. कोसरिया, डॉ. नेहा कपूर, एसडीएम भागवत जायसवाल सहित विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण मौजूद थे।




क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड