news-details

भारतीय सेना में अग्निवीरों की भर्ती हेतु नोटिफिकेशन जारी

भारतीय सेना में भर्ती को लेकर केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना 'Agnipath' में भर्ती के लिए इंडियन आर्मी ने सोमवार को नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आर्मी के नोटिफिकेशन के मुताबिक कैंडिडेट्स जुलाई से अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं. इच्छुक कैंडिडेट्स इंडियन आर्मी की वेबसाइट https://joinindianarmy.nic.in/ पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

इन पोस्ट के लिए होगा रजिस्ट्रेशन

इंडियन आर्मी ने अपने नोटिफिकेशन में बताया कि जुलाई, 2022 से अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समेन (दसवीं पास) और अग्निवीर ट्रेड्समेन (आठवीं पास) के लिए रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं.

Agniveer Bharti Notification

रविवार को तीनों सेनाओं ने अग्निपथ योजना के तहत भर्तियों में तेजी लाने का ऐलान किया। वायुसेना ने कहा कि अग्निवीर के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 जून से शुरू हो जाएगी। यह ऑनलाइन रहेगी। 24 जुलाई से फेज वन ऑनलाइन एग्जाम होंगे। पहले बैच की ट्रेनिंग 30 दिसंबर तक शुरू होने की योजना हैं। भारतीय नौसेना ने कहा कि भर्ती प्रक्रिया पर पूरा काम कर लिया है। 25 जून तक विज्ञापन निकलेंगे। 21 नवंबर को पहला अग्निवीर बैच ट्रेनिंग सेंटर पहुंचना शुरू कर देगा। महिला अग्निवीर भी शामिल होंगी।

लेफ्टिनेंट जनरल बंसी पोनप्‍पा ने रविवार को बताया था कि अग्निपथ योजना के तहत भर्ती रैलियां अगस्‍त, सितंबर और अक्‍टूबर में होंगी। करीब 25,000 रंगरूटों की ट्रेनिंग दिसंबर के पहले और दूसरे हफ्ते में शुरू हो जाएगी। ट्रेनी अग्निवीरों का दूसरा बैच 23 फरवरी 2023 के आसपास ट्रेनिंग शुरू करेगा। करीब 40,000 कर्मियों के चयन के लिए देश भर में कुल 83 भर्ती रैलियां होनी हैं।




क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड