news-details

पार्टी में सिगरेट नहीं दी तो हुई लड़ाई, फिर दोस्त ने ही कर दी दोस्त की हत्या

दोस्ती के रिश्ते को तार-तार करने वाली एक घटना सामने आई है. घटना महाराष्ट्र के ठाणे जिले की है. ठाणे के डोंबिवली शहर में एक दोस्त ने सिगरेट नहीं देने पर अपने ही दोस्त को इस कदर मारा कि उसको अस्पताल में भर्ती करना पड़ा और उसकी मौत हो गई. 

डोंबिवली के रहने वाले जयेश जाधव (38 साल) और बकुल चौधरी (32 साल) दोनों दोस्त थे. दोनों दोस्त 4 नवंबर को दोपहर में एक जगह पर शराब पीने के लिए बैठे थे. उसके बाद वो दोनों घर के लिए निकले. डोंबिवली के पेंडसे नगर में बकुल ने अपने दोस्त से सिगरेट देने के लिए कहा.

सिगरेट के लिए उसने जयेश को पैसे भी दिए थे, लेकिन उसने सिगरेट नहीं ली. इसी बात को लेकर दोनों के बीच नशे की हालत में झगड़ा हुआ. दोनों दोस्तों ने एक-दूसरे से मारपीट की. 

मारपीट के दौरान बकुल ने जयेश को इतना मारा कि उसे कई अंदरूनी चोटें लग गईं, जिसकी वजह से उसे बेहद दर्द होने लगा उसके बाद उसे मुंबई के सायन अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां पर उसका इलाज चलता रहा और आखिरकार उसकी मौत हो गई.

पुलिस ने शुरुआत में आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया था, लेकिन पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट सामने आने के बाद पीड़ित परिवार ने शिकायत दर्ज कराई और आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कराया.

डोंबिवली रामनगर के वरिष्ठ पुलिस निरीक्षक सचिन सांडबोर के मुताबिक पुलिस ने इस मामले में मृतक के दोस्त बकुल को हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. अदालत ने आरोपी को 15 नवंबर तक के लिए पुलिस कस्टडी में भेज दिया है. पुलिस को इस घटना का एक सीसीटीवी फुटेज भी मिला है जिसके आधार पर मामले की जांच कर रही है.

दोस्तों की हत्या करने का ये मामला कोई नया नहीं है, बल्कि ऐसी सारी कई घटनाएं आए दिन सामने आती हैं, जिसमें दोस्ती के रिश्ते को शर्मसार कर देती है. हाल ही में हरियाणा के पानीपत के गांजबड़ गांव में एक शख्स ने अपने रूम पार्टनर की बेदर्दी से हत्या कर दी. 

वारदात को अंजाम देने के बाद हत्‍यारा अपने सामान के साथ मौके से फरार हो गया. इस मामले में दोनों दोस्तों के बीच घटना के कुछ समय पहले शराब पीने के बाद किसी मुद्दे को लेकर कहासुनी हुई थी, उसी दौरान एक ने दूसरे को मारने की धमकी दी थी.




अन्य सम्बंधित खबरें