news-details

राष्ट्रीय युवा सप्ताह में नेहरू युवा केंद्र द्वारा किया गया नशामुक्ति में युवाओं का योगदान पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन

19 जनवरी को युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त तत्वधान में नेहरू युवा केंद्र रायगढ़ द्वारा आज लैलूंगा ब्लाक के शांति नगर हाई-टेक कम्प्यूटर में जागरूक‌ता दिवस पर भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया‌। जिसमें भाषण का मुख्य विषय नशामुक्ति में युवाओं का योगदान था। जिसमें रायगढ़ जिले के युवा अधिकारी चन्द्र भूषण चौबे एवं लेखापाल राहुल गोस्वामी के मार्गदर्शन में एवं लैलूंगा ब्लाक के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक रमेश चौहान‌ एवं चंदन पटेल के नेतृत्व एवं लैलूंगा ब्लाक की विजयी युवा मंडल अध्यक्षा रीना चौहान एवं उनके साथियों द्वारा युवा सप्ताह में जागरूकता दिवस पर युवाओं का भाषण प्रतियोगिता आयोजन किया गया था। जिसमें भाषण का विषय नशामुक्ति में युवाओं योगदान था।

कार्यक्रम प्रारंभ करने से पहले मुख्य अतिथियों एवं सभी प्रतिभागियों के द्वारा स्वामी विवेकानंद जी की छायाचित्र पर फूल - माला नारियल- अगरबत्ती से पूजा अर्चना करके उन्हें याद किया गया। स्वामी विवेकानंद जी ने कहा है कि उठो जागो और तब तक मत रुको जब तक लक्ष्य की प्राप्ति ना हो यही सभी युवाओं के लिए स्वामी विवेकानंद जी का संदेश है।

भाषण प्रतियोगिता में 30 युवा-युवतियों ने बढ़- चढ़कर भाग लिया जिसमें प्रथम स्थान पर मकरध्वज, द्वितीय स्थान पर जयकिशन सिदार, तृतीय स्थान पर तनुजा पटेल रही। विजेता प्रतिभागियों को मुख्य अतिथियों के द्वारा शिल्ड, प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया एवं अन्य प्रतिभागियों को भी प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में हाई-टेक कम्प्यूटर के डायरेक्टर कमलेश कुमार नायक, हाई-टेक कम्प्यूटर के शिक्षक प्रतिक देवांगन,एवं स्टाप हेमंत कुमार एवं युवा साथी रहे।

कार्यक्रम के अंत में सभी युवाओं साथियों को लैलूंगा ब्लाक के राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक रमेश चौहान द्वारा युवाओं को जागरूक करते हुए कहा कि नशा हमारी सबसे बड़ी दुश्मन है जिसे हमें हमेशा के लिए जड़ से खत्म करनी है ताकि हमारा भारत देश युवाओं का देश नशामुक्त रहे। कार्यक्रम समाप्ति की घोषणा करते हुए। अतिथियों एवं सभी प्रतिभागियों को स्वल्पाहार देकर कार्यक्रम को संपन्न किया गया।




अन्य सम्बंधित खबरें