news-details

ICC की वनडे टीम में भी भारत का दबदबा, इन खिलाड़ियों को किया गया शामिल…

 आईसीसी ने मंगलवार को अपनी वनडे टीम का ऐलान कर दिया गया है। इस टीम में भी भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा जारी है। टीम में कुल तीन भारतीय खिलाड़ियों को शामिल किया गया है। वहीं इस टीम में भारतीय खिलाड़ी को कप्तान बनाया गया है। तीन भारतीय खिलाड़ियों के अलावा इस टीम में साउथ अफ्रीका के तीन, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के दो-दो, वहीं न्यूजीलैंड के एक खिलाड़ी को मौका दिया गया है। पिछले दिनों जारी हुए आईसीसी के महिला टी20 टीम ऑफ द ईयर में भी चार खिलाड़ियों को शामिल किया गया था। मौजूदा समय में भारतीय महिला टीम साउथ अफ्रीका में टी20 ट्राई सीरीज खेल रही है। आइए आपको बताते हैं कि कौन हैं वो भारतीय खिलाड़ी जिन्हें आईसीसी की महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर में मौका दिया गया है।




कौन हैं वो खिलाड़ी

  1. आईसीसी की महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर में भारत की उपकप्तान स्मृति मंधाना को बतौर सलामी बल्लेबाज शामिल किया गया है। बीते दिनों स्मृति मंधाना को आईसीसी की महिला टी20 टीम ऑफ द ईयर में भी शामिल किया गया था। एक साथ दोनों टीम में शामिल होना स्मृति मंधाना के लिए बेहद खास बात है। स्मृति मंधाना शानदार फॉर्म में हैं। सोमवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले गए मैच में भी स्मृति मंधाना ने अपने फॉर्म को जारी रखा है।
  2. इस टीम में दूसरा भारतीय खिलाड़ी टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर हैं। उन्हें इस टीम में बतौर कप्तान शामिल किया गया है। हरमनप्रीत कौर की कप्तानी में भारत ने पिछले कुछ सालों के कमाल का प्रदर्शन किया है। हरमनप्रीत कौर की ही कप्तानी में भारत ने इंग्लैंड को उनके घर पर वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप किया था। हरमनप्रीत कौर के वनडे में रिकॉर्ड पर नजर डालें तो उन्होंने 124 मैचों में 38.18 की औसत और 73.13 की स्ट्राइक रेट से 3322 रन बनाए हैं। उनके वनडे करियर का सर्वाधिक स्कोर 171 नाबाद हैं।
  3. इस टीम में अंतिम भारतीय खिलाड़ी जिसे शामिल किया गया है वो रेणुका सिंह हैं। उन्हें बतौर तेज गेंदबाज टीम में शामिल किया गया है। पिछले साल ही भारत के लिए वनडे में डेब्यू करने वाली 26 वर्षीय रेणुका सिंह ने अपने वनडे करियर में बहुत कुछ हासिल कर लिया है। रेणुका ने 2022 में सिर्फ सात मैचों में कुल 18 विकेट लिए हैं। तेज गेंदबाज ने सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया था। यह दर्शाता है कि वह आने वाले वर्षों में भारत की वनडे लाइन-अप का मुख्य आधार होंगी।

आईसीसी की महिला वनडे टीम ऑफ द ईयर

एलिसा हीली (WK), स्मृति मंधाना, लौरा वोल्वार्ड्ट, नेट साइवर, बेथ मूनी, हरमनप्रीत कौर (सी), अमेलिया केर, सोफी एक्लेस्टोन, अयाबोंगा खाका, रेणुका सिंह, शबनीम इस्माइल





क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड