news-details

क्या रद्द हो सकता है गुजरात-मुंबई का मैच? जानें मौसम का हाल

आईपीएल 2023 सीजन के फाइनल से पहले आखिरी मैच पर सबकी नजरें टिकी हैं. फाइनल में जगह बनाने के लिए गुजरात टाइटंस और मुंबई इंडियंस के बीच अहमदाबाद में आज दूसरा क्वालिफायर खेला जाना है. इस मैच के विजेता को ही फाइनल में एंट्री मिलेगी, जहां उसका सामना चेन्नई सुपर किंग्स से होगा. लेकिन अहमदाबाद से अच्छी खबर नहीं आ रही है. मैच से ठीक पहले अहमदाबाद में बारिश शुरू हो गई है, जिसके कारण मुकाबला शुरू होने में देरी हो गई है.

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे से क्वालिफायर मैच शुरू होना है लेकिन इससे करीब एक घंटा पहले अहमदाबाद में तेज बारिश शुरू हो गई. इसके चलते मैदानकर्मियों ने तुरंत पिच और उसके आस-पास के हिस्से को कवर्स से ढक दिया. इसके चलते टॉस में देरी होना तय था और यही हुआ.

हालांकि, करीब 50 मिनट तक बरसने के बाद बारिश रुक गई लेकिन सवाल ये है कि क्या मैच शुरू होने के बाद भी खलल रहेगा. वैसे तो मौसम कब करवट ले, ये हमेशा सटीक तरह से कहना मुश्किल है लेकिन मौसम वैज्ञानिकों के अनुमान के मुताबिक, रात में बारिश की संभावना नहीं है. यानी एक बार मैच शुरू हो जाए तो दोबारा बारिश देखने को नहीं मिलेगी.

सवाल हालांकि ये है कि क्या मैच शुरू हो भी पाएगा या नहीं? ऐसा इसलिए कह रहे हैं कि बारिश भले ही रुक गई हो लेकिन आउटफील्ड के कई हिस्सों में काफी पानी जमा हुआ है. ऐसे में अगर वक्त पर पानी सूख जाता है तो मैच शुरू हो पाएगा.




अन्य सम्बंधित खबरें