news-details

बसना : मोटर सायकल से गांजा तस्करी करते पुलिस ने पकड़ा, 11 किलो गांजा जप्त.

अवैध मादक पदार्थों की तस्करी पर महासमुंद पुलिस लगातार कार्यवाही जारी है, आज जिले की बसना पुलिस ने एक व्यक्ति को मोटर सायकल से गांजा तस्करी करते पकड़ा. पुलिस ने आरोपी के पास से मोटर सायकल क्रमांक OD 03 D 7046 से 11 किलो ग्राम मादक पदार्थ गांजा कीमती 2,20,000 रूपये जप्त किया है.

जिले में पुलिस ने ओडिशा राज्य से होने वाले अवैध गांजा के परिवहन को रोकने के लिये उन स्थानों को चिन्हाकिंत किया है जहाँ से अवैध गांजा निकल कर महासमुन्द जिले से होते हुये देश के अन्य राज्य में जाते है. पुलिस अधीक्षक के द्वारा महासमुन्द जिले के सभीं थाना-चौकियों को टीम का गठन कर अवैध गांजा के परिवहन की पिन पाईन्ट सूचना प्राप्त कर और परिवहन के रास्तों पर नाकेबंदी कर अवैघ गांजा के परिवहन पर कार्यवाही करने इसके साथ परिवहन के उन सभी रास्तों पर जगह व समय बदल-बदल कर नाकेबंदी कर संदिग्ध वाहनों की चेकिंग करने, ओडिसा राज्य में मुखबिरों को सक्रिय करने एवं परिवहन की सूचना प्राप्त करने निर्देशित किया है.

इसी जिसके परिपालन में आज बसना पुलिस को टाउन पेट्रोलिंग के दौरान बसना ओवरब्रीज जगदीशपुर रोड के पास एक व्यक्ति अपनी बाइक क्रमांक OD 03 D 7046 के सामने टंकी के उपर एक नीले रंग के कपड़े का झोला रखा था, जिसे संदेह होने पर रोकने का प्रयास किया जो वाहन को तेजी से भगाने लगा जिसे पुलिस द्वारा घेराबंदी कर पकड़ा. एवं भागने का कारण पूछने पर हडबडाकर अपने मोटरसायकल के टंकी के उपर रखे झोला में गांजा होना बताया.

मोटरसायकल सावार व्यक्ति से नाम पता पुछने पर अपना तुषार साहू पिता शंकर साहू उम्र 26 साल निवासी ग्राम चाचेरबैंग थाना बेलपाडा जिला बलांगीर उडिसा का रहने वाला बताये जिसके पास रखे झोला के अंदर पुलिस द्वारा चेक करने पर झोला के अंदर से 11 किग्रा मादक पदार्थ गांजा कीमती 2,20,000 रूपये मिला.

पुलिस ने अवैध गांजा परिवहन में प्रयुक्त वाहन मो0सा0 क्रमांक OD03D7046 कीमती 70,000 रूपये, एक नग टच स्क्रीन मोबाईल कीमती 5000 रूपये,  नगदी रकम 200 रूपये एवं एक नग एसबीआई एटीएम कार्ड जुमला कीमती 2,95,200 रूपये को गवाहो के समक्ष जप्त कर आरोपी के विरूद्ध अपराध/धारा 20(ख) एन0डी0पी0एस0 के तहत कार्यवाही किया. आरोपी को ज्युडिसियल रिमांड पर माननीय न्यायालय में पेश किया गया है.

यह सम्पूर्ण कार्यवाही पुलिस अधीक्षक धर्मेन्द्र सिंह के मार्गदर्शन में अति0 पुलिस अधीक्षक आकाश राव एवं अनु0अधिकारी (पु) सरायपाली अभिषेक केशरी के निर्देशन में थाना प्रभारी बसना निरीक्षक आशीष वासनिक, उप निरीक्षक उत्तम तिवारी, सउनि महेन्द्र साहू, रनसाय मिरी प्रआर ललित पटेल, आरक्षक नरेश बरिहा, सुनील चन्द्रवंशी, बसंत जोल्हे एवं थाना स्टाफ द्वारा की गई है.




अन्य सम्बंधित खबरें