news-details

कोलकाता एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा! आपस में टकराए दो विमान, DGCA ने की कार्रवाई

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता एयरपोर्ट पर आज (27 मार्च) एक बड़ा हादसा टल गया। जहां इंडिगो और एयर इंडिया के एयरक्राफ्ट के पंख आपस में टकरा गए। हालांकि इस दुर्घटना के दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं घटना के बाद DGCA ने पायलट्स के खिलाफ एक्शन लिया है।

बता दें कि इंडिगो की फ्लाइट टैक्सी वे से गुजर रही थी, तभी एयरक्राफ्ट का हिस्सा दूसरे एयर इंडिया के एयर क्राफ्ट से टकरा गया। एयर इंडिया एक्सप्रेस चेन्नई हवाईअड्डे जा रहा था। हालांकि घटना में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। वहीं इस हादसे के बाद DGCA ने इंडिगो एयरलाइंस के पायलट्स पर एक्शन लिया है। विमानन कंपनी के इन पायलट्स को इस एक दिन की सैलरी नहीं मिलेगी। वहीं घटना की जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

 


एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता की तरफ से जारी बयान में कहा गया, ‘बाहरी परिस्थितियों के कारण मेहमानों को हुई असुविधा के लिए हम माफी मांगते हैं। एक अन्य एयरलाइन के टैक्सीिंग विमान के विंगटिप ने हमारे एक विमान को चपेट में ले लिया, जो स्थिर था और चेन्नई के लिए निर्धारित ऑपरेशन के लिए कोलकाता में रनवे में प्रवेश करने की मंजूरी का इंतजार कर रहा था। विमान खाड़ी में वापस आ गया है और आगे की जांच चल रही है, जिसके लिए हम नियामक और हवाई अड्डे के अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं।’






अन्य सम्बंधित खबरें