news-details

बसना : शासकीय प्राथमिक शाला छोटेटेमरी में अंगना म शिक्षा कार्यक्रम किया गया आयोजित

बसना विकासखंड के प्राथमिक शाला छोटेटेमरी में अंगना म शिक्षा कार्यक्रम माह मार्च का आयोजन किया गया।उपस्थित AMC सदस्यों ,माताओं और पालकों का स्वागत कु नागेश्वरी सिदार और कु निलोफर बानो कक्षा 5वीं द्वारा पुष्प गुच्छ भेंट कर किया गया।
                     
तत्पश्चात मां सरस्वती के छाया चित्र पर उपस्थित माताओं द्वारा पूजन अर्चन कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई इसके बाद कक्षा 1 ली और 2री के बच्चे अपने अपने माताओं के साथ कतार में खड़े हो गए उनके सामने टेबल पर विभिन्न सामग्री जैसे रिंग, चाक कलम, कैची,रबर,धागा,कंचा,कील, कटर,पेंसिल,डस्टर,चम्मच,ताला,चाबी,कापी,किताब,हथौड़ी, शीश पेंसिल, आदि रखे गए थे।प्रत्येक बच्चे को एक एक रिंग दिया गया,कतार में खड़े बच्चों में से एक बच्चे ने रिंग ऊपर फेंका वह रिंग टेबल पर जिस वस्तु पर गिरा प्रतिभागी बच्चा टेबल पर रखे उस वस्तु का नाम बोलते,उसकी उपयोगिता बताते और उस वस्तु का नाम स्लेट या कापी पर लिखते। उपस्थित थे। कार्यक्रम में दिनेश पटेल सर का महत्वपूर्ण योगदान रहा । अंत में आभार प्रदर्शन गफ्फार खान प्रधान पाठक ने किया।

इस प्रकार यह गतिविधि सभी बच्चों ने किया।इस गतिविधि का उद्देश्य बच्चो में वाचन कौशल और लेखन कौशल का विकास करना है।इस गतिविधि और कार्यक्रम का संचालन गफ्फार खान प्रधान पाठक ने किया। उपस्थित AMC सदस्य सुनीता साहू ने इस गतिविधि को बच्चो के लिए रोचक और मजेदार बताया। जयंती प्रधान ने विद्यालय में प्रतिमाह गतिविधि आयोजित कराने पर स्कूल स्टाफ की प्रशंसा की। उपस्थित माताओं ने भी अपने अपने विचार प्रकट किए।

इस कार्यक्रम में सुनीता साहू, निलांद्री प्रधान, लक्ष्मी साहू, जयंती प्रधान, दीपांजलि साहू,राधिका भोई, खेलकुंवर साव, सुबरातन हुसैन, फरीदा बानो, सलमा बानो, संतोषिनी साव, पदमा चौहान, कु पूजा, कु प्रिया, कु ज्योति, SMC अध्यक्ष बिरेंद्र साव,उपसरपंच सुरेशकुमार साव, गोकुल जगत, जब्बार खान, परमानंद कश्यप, राकेश साव, पूर्णचंद भोई आदि उपस्थित रहे.




अन्य सम्बंधित खबरें