news-details

जो बेरोजगारों को वादा कर 25 सौ रुपये नहीं दे पाई, कहाँ से देगी महिलाओं को 1 लाख रुपये सालाना.

चुनाव के दौरान मतदाताओं को लुभावने पार्टियां कई तरह के वादे करती है, और चुनाव जीतने के बाद कुछ वादे पुरे होते हैं तो कुछ अधूरे ही रह जाते हैं. ऐसे ही इस लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस महिलाओं को 1 लाख रुपये प्रतिवर्ष देने की बात कर रही है. ताकि केंद्र में कांग्रेस की सरकार आ सके. इसके लिए कांग्रेस के कार्यकर्ता कई जगह फार्म भरते भी दिखाई दे रहे हैं.

यह योजना ठीक महतारी वंदन योजना की कॉपी दिखाई देती है जो बीजेपी ने छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव के दौरान महिलाओं से किये थे. कई लोगों का मानना है कि इसी योजना के दम पर बीजेपी छतीसगढ़ में अपनी सरकार की वापसी कर पाई है. जिसे देखकर अब कांग्रेस भी इस तरह की एक योजना लाकर लोगों को लुभाने की कोशिश कर रही है. महिलाओं से फार्म भरवाए जा रहे हैं.

हलाकि की कई लोगों का यह भी कहना है कि सत्ता पाने की चाह में कांग्रेस किसी भी तरह के लुभावने वादे लोगों से कर रही है, जिसे की पूरा कर पाना असंभव है. लोगों का कहना है कि जिस सरकार ने राज्य में रहते हुए बेरोजगारों से किये हुए 25 सौ रुपये देने के वादे को पूरा नहीं कर पाई वह कहाँ से महिलाओं को 8 हजार रुपये प्रतिमाह दे पायेगी. कांग्रेस केवल सत्ता पाने की चाह में लोगों से इस तरह के झूठे वादे कर रही है.

लोगों का कहना है कि छतीसगढ़ में पूर्ण बहुमत के साथ कांग्रेस की सरकार 5 साल रही, तो क्यों नहीं कांग्रेस अपने 5 वर्षों में किये गए उपलब्धियों के नाम पर वोट मांग रही है, कांग्रेस ने योजनाओं के नाम पर केवल और केवल भ्रष्टाचार ही किया है, चाहे वह गौठान हो, या गोबर खरीदी किसी भी योजनाओं का लाभ लोगों को मिलता नहीं दिखाई दिया. कांग्रेस के कार्यकाल में अधिकतर गाँव में गोबर खरीदी ही नहीं की जाती थी लेकिन गोबर खरीदी की राशि का वितरण किया जाता था, आखिर किसे मिलता था यह पैसा. कांग्रेस ने राजीव युवा मितान क्लब के नाम पर भी भ्रष्टाचार किया, इसके अलावा लगातार यहाँ नेताओं के नाम भ्रष्टाचार के तार से जुड़े रहे. जिसके चलते राज्य की जनता ने इन्हें नकार दिया.




अन्य सम्बंधित खबरें