news-details

सांसद रूपकुमारी चौधरी ने दिया वृक्षारोपण का संदेश

बसना : ग्राम सराइपतेरा मे एक आदमी एक वृक्ष सुनहरा हो भविष्य तथा एक पेड़ माँ के नाम पर ग्रामीणों ने वृक्षारोपण का पुनीत कार्य संपन्न हुआ। सांसद रूपकुमारी चौधरी ने लोगों से वृक्षारोपण करने की अपील की.

योगेश बढ़ाई मोहगांव वाले के मार्गदर्शन एवं धीरेन्द्र भोई सराइपतेरा के सहयोग से वृक्षारोपण किया गया तथा लोगो को वृक्षारोपण के लाभ के बारे मे बताया गया और प्रति वर्ष वृक्षारोपण करने एवं अन्य लोगों को प्रेरित करने के लिए रूपकुमारी चौधरी सांसद महासमुंद द्वारा कहा गया।

रूपकुमारी चौधरी ने गांव मे आंवला पौधा लगा कर लोगो को अधिक से अधिक संख्या मे पौधारोपण एवं सुरक्षा प्रदान करने हेतु निर्देशित किया। 

ग्रामीणों को तालाब मेड एव स्वयं के खेत और घर के बाड़ी मे पौधा लगाने हेतु विभिन्न प्रकार के पौधे सुखराम निराला वन परीक्षेत्र अधिकारी बसना, एन के शर्मा सहायक वन परीक्षेत्र अधिकारी बसना एव योगेश बढ़ाई ने पौधा वितरण किये और सुरक्षा के उपाय बताए

रूपकुमारी चौधरी ने लोगों को प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के महत्वांकाक्षी योजना वृक्षारोपण को सफल बनाने के लिए अपील किया और बताया कि जिस तरह मौसम परिवर्तन हो रहे है इन सब का कारण पेड़ पौधों कि कटाई हि है अगर भविष्य सुरक्षित कराना है तो वृक्षारोपण करना हि है।विगत सात वर्षो से वृक्षारोपण करने एवं लोगो को वृक्षारोपण के प्रति जागरूक करने के लिए योगेश बढ़ाई को बधाई दिए और आगे वृक्षारोपण कार्यक्रम सतत जारी रखने हेतु निर्देशित किये।




अन्य सम्बंधित खबरें