news-details

कुल उत्सव की तैयारी में जोबी कॉलेज प्रतिभागियों में कांटे की टक्कर

प्रतियोगिताएंः - भाषण में छात्रा प्रथम वर्ष की छात्रा धनेश्वरी सहित निबंध और चित्रकारी में आए अव्वल प्रतिभागी हुए पुरस्कृत।

शहीद वीर नारायण सिंह शासकीय महाविद्यालय जोबी-बर्रा में शनिवार को आगामी शहीद नंद कुमार पटेल विश्वविद्यालय के तत्वावधान में होने वाले कुल उत्सव के लिए विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन कर अभ्यास श्रृंखला में भाषण, निबंध और चित्रकला के कौशल प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान दिया गया।

सहायक प्राध्यापक एवं सांस्कृतिक एवं क्रीड़ा प्रभारी अधिकारी वासुदेव प्रसाद पटेल के निर्देशन में विद्यार्थियों को कुल उत्सव महाविद्यालयीन स्तर भाषण प्रतियोगिता के लिए “स्वच्छ भारत, श्रेष्ठ भारत” का टाइटल दिया गया। वहीं, निबंध के लिए “पर्यावरण संरक्षण में युवाओं की भूमिका” और चित्रकला में “हमर छत्तीसगढ़, सुघ्घर छत्तीसगढ़” जैसे विषयों पर पूर्वाभ्यास कराया गया। इस दौरान महाविद्यालय की चयन समिति ने प्रतियोगियों के प्रदर्शन पर निगरानी बनाए रखी और आंकलन एवं मूल्यांकन के आधार पर उत्कृष्ट कृतियों का चुनाव किया गया। उल्लेखनीय है कि उपरोक्त प्रतिभागियों में प्रथम वर्ष की छात्रा  धनेश्वरी ने भाषण में वरिष्ठ विद्यार्थियों को भी पछाड़ते हुए प्रथम स्थान हासिल किया। साथ ही, महाविद्यालयीन स्तर पर हुई इन प्रतियोगितओं में क्रमशः प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त कर सफलता दर्ज करने वाले प्रतिभागियों में  प्रिया,  रागिनी,  प्रीती डनसेना सहित छात्र  कैलाश राठिया,  प्रवीण झरिया एवं चमनलाल राठिया ने उत्कृष्ठ प्रदर्शन करते हुए पुरस्कार अपने नाम किए।


चयन समिति में उपस्थित अतिथि व्याख्याता राम नारायण जांगड़े, रेवती राठिया,  किशोर साहू और रितेश राठौर ने प्रतिभागियों की प्रस्तुतियों के मध्य आधे व एक अंक के बीच के अंतर में बेहतरी, और कमियों सहित सुगमता व कठिनाई को लेकर आगामी समय में बड़े स्तर पर होने वाली प्रतियोगिताओं की तैयारी को लेकर प्रदर्शन को और अधिक निखारने के लिए आवश्यक टिप्स दिए। साथ ही, महाविद्यालय प्रबंधन द्वारा उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले प्रतिभागी विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिन्ह प्रदान कर उनका उत्साहवर्धन किया गया।



कॉलेज हमारा दूसरा घर-एनएसएस विद्यार्थी

दूसरी ओर, सहायक प्राध्यापक एवं राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी एसपी दर्शन की कार्यशाला और श्रमदान गतिविधियों में रासेयो के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने आयोजित कार्यशाला में भाग लेते हुए महाविद्यालय एवं परिसर की स्वयं सफाई का बीड़ा उठाया। कॉलेज हमारा एक और घर, स्वच्छता अभियान को नियमित जारी रखने की शपथ ली। एनएसएस का प्रतिनिधित्व कर रहे वरिष्ठ छात्र-छात्राओं में  नेहा राठिया, वर्षा राठिया एवं छात्र सुमित साहू का योगदान उल्लेखनीय रहा।




अन्य सम्बंधित खबरें