news-details

बसना : सड़क के बीच से नाली बनाने नहीं ली बराबर दुरी, आक्रोश के बाद सीसीरोड का काम हुआ बंद, क्या ठेकदार सीसीरोड तोड़कर दुबारा करेंगे नाली का निर्माण ?

बिना नाप-जोक और पैमाने के बसना नगर में अरेकेल बाईपास से सरायपाली रोड बाईपास तक बनाए जा रहे नाली और गौरव पथ निर्माण में आज नागरिकों का आक्रोश देखने को मिला. जिसके बाद आज निर्माण कार्य बंद करवा दिया गया.

इस निर्माण कार्य में ठेकेदार की बहोत बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिसका खामियाजा अब नागरिकों को भुगतना पड़ हैं.    ठेकेदार ने सड़क बनाने के पूर्व दोनों तरफ बनाई गई नालियों की दुरी बीच सड़क से बराबर नहीं ली. कहीं नाली सड़क से 60 फीट, कहीं 50 फीट और कहीं 40 फीट की दुरी में बना दी. इसके बाद ठेकेदार मुख्य सड़क को उखाड़कर सीसीरोड बनाने के काम में लग गए.

महासमुंद सांसद रूपकुमारी चौधरी गृह निवासी के समीप से बनाये जा रहे इस सीसीरोड में कन्याशाला के पास से लापरवाही साफ देखने को मिल रही है. जिसका कारण दोनों ओर सड़क के मध्य बिंदू से नाली की दुरी 60 फीट का ना होना है. जिसके चलते कन्या शाला के पास से सीसीरोड को बनाते समय ठेकेदार द्वारा एक तरफ अधिक दबाकर सड़क का निर्माण किया जा रहा है. इसपर विवाद की स्थिति निर्मित होना स्वाभाविक है. और ऐसे में अब सवाल यह है कि क्या अब, वर्तमान में बन रही सीसी सड़क के मध्य बिंदू को मान कर दोनों तरफ नाली का दूरी निर्धारण किया जाएगा ? जिससे निश्चित ही एक तरफ फायदा तो एक तरफ के लोगों को नुकसान होगा. और यह केवल ठेकेदार की मनमानी और लापरवाही का नतीजा है.

ठेकेदार द्वारा ऐसी लापरवाही कर लोगों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. दुसरी तरफ जगह का अभाव होने से ठेकेदार द्वारा जान बुझकर एक तरफ अधिक बढाकर सड़क को बनाया जा रहा है.

जिसका लोग विरोध कर रहे हैं. नियम के तहत पुरानी सड़क का मध्य बिंदू निकाल कर नियमानुसार दूरी पर नाली का निर्माण सीसीरोड बनाया जाना चाहिए. तो ऐसे में क्या अब ठेकदार सीसीरोड तोड़कर दुबारा अब नाली का निर्माण करेंगे ? और इन सबके चलते हो रहे नुकसान की भरपाई कौन करेगा ?  




अन्य सम्बंधित खबरें