news-details

CG : CRPF के जवान ने खुद को गोली मारकर की खुदकुशी, कारणों की जांच में जुटी पुलिस

बीजापुर। नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) के जवान ने खुदकुशी कर ली. मृतक की पहचान पवन कुमार के रूप में हुई है. सीआरपीएफ की 199वीं बटालियन मुख्यालय पातरपारा भैरमगढ़ का प्रधान आरक्षक पवन कुमार टावर मोर्चा नंबर दो में तैनात था।


अधिकारियों ने बताया कि जवान ने कल दोपहर 12 बजे ड्यूटी के दौरान सर्विस रायफल से खुद को गोली मार ली. गोली की आवाज से हड़कंप मच गया. इलाज के लिए पवन कुमार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भैरमगढ़ ले जाया गया. डॉक्टरों ने अस्पताल पहुंचने पर जवान को मृत घोषित कर दिया।


शुक्रवार को अधिकारियों ने जवान के जानलेवा कदम उठाने की जानकारी दी. पुलिस को घटनास्थल से सुसाइड नोट बरामद नहीं हुए हैं. उन्होंने बताया कि पवन कुमार हरियाणा के रेवाड़ी का रहने वाला था. घटना की सूचना जवान के परिजनों को दे दी गयी है. अभी खुदकुशी के पीछे का कारण पता नहीं चल पा रहा है. पुलिस मामला दर्ज कर तफ्तीश कर रही है. मृत जवान के शव का पोस्टमार्टम पूरा कर लिया गया है. शव को गृह ग्राम के लिए रवाना कर दिया गया है।


बता दें कि एंटी नक्सल ऑपरेशन चलाने के लिए बड़ी संख्या में सीआरपीएफ जवानों को तैनात किया गया है. एंटी नक्सल ऑपरेशन में लगे सुरक्षा बलों के जवानों को लगातार सफलता मिल रही है. नक्सल मोर्चे पर डटे जवानों की ताबड़तोड़ कार्रवाई से नक्सलियों के हौसले कमजोर पड़ते दिख रहे हैं. जवान की मौत से हरियाणा के रेवाड़ी में शोक की लहर दौड़ गयी है. पैतृक गांव में शव के पहुंचने का इंतजार किया जा रहा है. सीआरपीएफ अधिकारी और जवान घटना से हैरान हैं. समझ नहीं आ रहा कि जवान ने किन परिस्थितियों में खुद को गोली मारकर जान दे दी. पुलिस घटना के कारण का पता लगाने में जुटी हुई है।




अन्य सम्बंधित खबरें