news-details

पिथौरा में कोरोना के के चलते एहतियात का प्रयास

पिथौरा. विश्व विदित है कि कोरोना वायरस COVID19 ने पूरे दुनिया को युद्ध के स्तर सा ला के खड़ा कर दिया, जिसका असर सारे स्थानीय वर्ग के आम लोगो पर भी प्रत्यक्ष रूप से पड़ रहा है। कल शासकीय आदेश आने के पश्चात पूरे पिथौरा शहर में दिखाई दे रहा।

कोरोना वायरस के दहशत और उसके प्रति जिम्मेदारी और पूर्ण सजगता हेतु, आज पिथौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के स्टाफ द्वारा, लोगो के स्वास्थ को ध्यान में रखते हुए आज ओपीडी को धूप में लगाने का फैसला लिया गया।

आज हॉस्पिटल परिसर में सबसे पहले डॉ बी एस बढ़ाई और वहा के OPD स्टाफ द्वारा सफाई किया गया। मरीज धूप में रहकर अपना नियमित जांच करा रहे है, सत्य है कि कौन जाने किस व्यक्ति को को कोरोना का इन्फेक्शन हो। जबकि प्रभावित व्यक्ति के पहचान से इसे रोकने में सफल हुआ जा सकता है। 19 मार्च को ब्लॉक मेडिकल ऑफिसर द्वारा ग्राम पटपरपाली पिथौरा भ्रमण में एक व्यक्ति का सैम्पल लिया गया जो दुबई से घूमकर आया है, अब रिपोर्ट से ही पता चलेगा कि कोरोना इन्फेक्टेड है या नही।  

धारा 144 लगने का असर वही दूसरी ओर पिथौरा के डाक घर मे भी देखा गया, जहां पर कार्यालय के कर्मचारियों के द्वारा बचाव के लिए काउंटर के बाहर पीली रस्सी के लाइन का प्रयोग किया गया है.