news-details

टोल टैक्स से बचने के लिए कर सकते है इस मार्ग का उपयोग, वाहन के ओवरलोड रहने पर भी नहीं होती है कार्यवाही.

बसना से सरायपाली ओर जाते समय  कई वाहनों को अपना टोल टैक्स देना नहीं पड़ता है, आप भी सोच कर हैरान पड़ गए ना की आखिर कैसे फोरेलन में बिना टोल टैक्स या फास्टैग के बिना पार हो सकता है. लेकिन इस मार्ग से ना केवल चार पहिया वाहन बल्कि बड़े-बड़े ट्रक भी बिना टोल दिए निकल जाते है.  

इस मार्ग का उपयोग करके रोज लगभग 200 से 300 वाहन आसानी से गुजरते है, इस मार्ग से गुजरने पर समय भी अधिक नहीं लगता इसलिए टोल बचाकर इस मार्ग का उपयोग किया जाता है.  

दरअसल बसना से सरायपाली राष्ट्रीय राजमार्ग में सिंघनपुर से थोड़ी दूर सेमलिया के रास्ते से होते हुए एक शार्टकट रास्ता बना हुआ है, जिसमे प्रतिदिन टोल टैक्स से बचने के वाहनों का आना-जाना लगा रहता है.

ग्रामीणों ने बताया कि सेमलिया का रास्ता सकरा है, लेकिन छोटी-बड़ी वाहनों का दिन भर आना जाना लगा रहता है. ग्रामीणों ने बताया की टोलप्लाज़ा से बचने के लिए लोग इस रास्ता का उपयोग करते है.  

ग्रामीणों का कहना है ऐसे वाहनों को रोकने के लिए ध्यान देना चाहिए, क्योंकि प्रतिदिन वाहनों के गुजरने से ग्रामीणों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है, सड़कों में लगातार धुल उड़ने के साथ में दुर्घटना होने का भय भी बना रहता है.