news-details

हल्की बारिश के बाद रातभर रहा ब्लैक आउट

दुर्गुकोंडल ब्लॉक के ग्राम हाहालद्दी से लेकर ग्राम कोड़ेकुर्सी तक की लाइन रातभर बंद रही, जो अभी तक लगभग 12 घंटे बाद भी बिजली की आपूर्ति नहीं की गई है। इन क्षेत्रों में अक्सर बिजली की समस्याओं का सामना करना पड़ता है। हल्की बूंदाबांदी हो या भारी बारिश हो बिजली एक बार अगर रात में बंद हो जाती है, तो रात भर बिजली की समस्या बनी रहती है, जिसका खामियाजा ग्रामीणों को भुगतना पड़ता है।

ग्रामीण क्षेत्र में बारिश होने सांप बिच्छू बाहर आ जाते, जिससे ग्रामीणों को खतरा बना रहता है, लेकिन यह सब विभाग के लिए कोई चिंता की बात नहीं है। बिजली विभाग अपना ही सुविधा देखती है, जबकि ग्रामीणों द्वारा कहा जाता है कि अंदर क्षेत्र में कोई परेशानी है। जंगल में तो मत जाइए कम से कम मेन रोड के लाइन को तो चालू कर दीजिए, जहां तक आपकी वाहन पहुंच सकती है पर विभाग इतना भी करने को तैयार नहीं है।

ग्रामीणों की कोई चिंता नहीं

ग्रामीणों ने बताया की बिजली गुल हो जाने के बाद अगर हमारे द्वारा फोन से संपर्क करने पर या तो फोन नहीं उठाते हैं या तो विभाग द्वारा बताया जाता है कि कोई आदमी नहीं है फील्ड करने के लिए तो अभी नहीं हो पाएगा सुबह ही देखेंगे कहा जाता है, लेकिन सुबह भी बिजली कर्मचारी आराम से 9 से 10 बजे फील्ड में निकलते हैं, जिस कारण से बिजली आते आते एक पहर निकल जाता है. कभी-कभी बिजली विभाग को इस संबंध में कई बार सूचना करके कार्रवाई की मांग की गई है, लेकिन आज तक सुनवाई नहीं हुई है। ग्रामीणों द्वारा कोड़ेकुर्सी क्षेत्र में बिजली मिस्त्री का भी मांग किए गया, लेकिन इसकी भी सुविधा आज तक नहीं मिल पाया है। अभी जो फिलहाल कोड़ेकुर्सी क्षेत्र में संबंधित बिजली मिस्त्री है वह कोड़ेकुर्सी से 18 से 20 किमी दूर दुर्गुकोंदल में निवासरित है, जिस कारण से विशेषकर ग्रामीणों को सुविधा नहीं मिल पाता है।

ad

ad

ad
loading...