news-details

मुख्यमंत्री से मुलाकात नहीं होने से नाराज धमतरी के युवक ने खुद को आग लगाई, बेरोजगारी से परेशान होकर कदम उठाया

राजधानी के सिविल लाइंस स्थित मुख्यमंत्री आवास के सामने एक युवक ने आत्महत्या करने की काेशिश की। युवक ने खुद को आग लगा ली। सुरक्षा कर्मियों ने झुलसता देखा तो आग बुझाने का प्रयास किया। शरीर पर धधकती लपटें लिए युवक तड़प रहा था। मौके पर मौजूद पुलिस के जवानों ने मिट्‌टी और कपड़े से आग बुझाई और एंबुलेंस से नजदीक के अस्पताल में भेजा।

जानकारी के मुताबिक, धमतरी के तेलिनसट्‌टी का रहने वाला हरदेव सिन्हा बेरोजगार है। चर्चा है कि रोजगार की मांग को लेकर वह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मिलना चाहता था। सुरक्षाकर्मियों ने किसी कारण से उसे अंदर नहीं जाने दिया। युवक पहले से ही अपने साथ ज्वलनशील ईंधन लेकर गया था। गुस्से में आकर उसने खुद को आग लगा ली। फिलहाल, हरदेव झुलस गया है। पुलिस उससे पूछताछ कर रही है।

दिमागी हालत ठीक नहीं

पुलिस ने शुरूआती जांच में पाया कि युवक का मानसिक संतुलन ठीक नहीं है। वह खुद को लेखक बताता है। शॉर्ट फिल्म बनाना चाहता था। करीब 50 प्रतिशत तक उसका शरीर लपटों में झुलस गया है। मेकाहारा में प्राथमिक उपचार के बाद उसे सुपर स्पेशियल्टी अस्पताल ले जाने की तैयारी की जा रही है। युवक के परिवार वालों से भी जानकारी ली जा रही है।


ad

loading...