news-details

महासमुन्द : विकास छायाचित्र प्रदर्शनी का सिलसिला जारी प्रदर्शनी में बहुरंगी फोटो, फ्लैक्स एवं बैनर्स के माध्यम से सरकार की योजनाओं की दी जा रही जानकारी

मंगलवार को महासमुंद जिले के बागबहारा विकासखण्ड के ग्राम खल्लारी, बुधवार को महासमुंद के ग्राम बरोंडाबाजार की हाट में विकास प्रदर्शनी लगाई गई। आज महासमुंद विकासखंड के ग्राम पंचायत तुसदा के साप्ताहिक हाट में प्रदर्शनी आयोजित की गई। प्रदर्शनी में बहुरंगी फोटो, फ्लैक्स एवं बैनर्स के माध्यम से सरकार के गत् 2 वर्ष में छत्तीसगढ़ में संचालित विभिन्न जन कल्याणकारी योजनाओं क्रियान्वयन, नवाचार एवं उपलब्धियों का प्रदर्शन किया गया। लोगों को जनमन पत्रिका और प्रचार सामग्री का वितरण किया जा रहा है। वही जिले में हुए और चल रहे कार्यों के फोटो भी लगाए जा रहे है। प्रदर्शनी और वितरण की जा रही पुस्तक और योजनाओं की दी जा रही जानकारी  को प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहें परीक्षार्थियों ने बहुत उपयोगी बताया।प्रदर्शनी में जनसंपर्क विभाग की ओर से दर्शकों को सुराजी योजना, गोधन न्याय योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना सहित ई-गवर्नेंस गतिविधियों, पी.डी.एस. सिस्टम के बारे में जानकारी दी जा रही है। 

इसके साथ मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लिनिक योजना: चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, ग्रामीण विकास योजनाओं, स्वच्छ भारत मिशन आदि की जानकारी जिला जनसम्पर्क अधिकारी द्वारा लोगों को प्रदर्शनी स्थल पर दी जा रही है। इसके अलावा अधिकारी द्वारा जिज्ञासा में लोगों द्वारा योजनाओं पर पूछे गए प्रश्नों का सकारात्मक उत्तर भी दिया जा रहा है।लोगों को सरकार की योजनाओं, उपलब्धियों को जानने समझने और लाभ उठाने की जिज्ञासा को देखते हुए एक बार फिर जनसम्पर्क विभाग ने पूरे प्रदेश के सभी विकासखंडों में छायाचित्र प्रदर्शनी और लोगों को जनसंपर्क की मासिक पत्रिका छत्तीसगढ़ जनमन सहित अन्य जनकल्याणकारी योजना पर आधारित पुस्तक और पाॅम्पलेट वितरण करने के निर्देश दिए।




अन्य सम्बंधित खबरें