news-details

महासमुंद : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पटेवा को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवा देने के लिए मिला सर्टिफिकेट

भारत सरकार स्वास्थ्य व कल्याण मंत्रालय ने महासमुंद ज़िले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पटेवा को नेशनल क्वालिटी सर्टिफिकेशन मिला है । उनके द्वारा सर्टिफिकेशन जारी कर दिया है । उत्कृष्ट चिकित्सा सुविधाओं, बेहतरीन प्रबंधन और केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण मंत्रालय के अन्य मानकों में श्रेष्ठ पाए जाने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पटेवा को प्रतिष्ठित नेशनल क्वालिटी एश्योरेंस स्टैंडर्स सर्टिफिकेट के लिए चुना गया है । 

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के अंतर्गत करवाए गए व्यापक वर्चूअल निरीक्षण और आकलन के बाद ही इस स्वास्थ्य केंद्र पटेवा को एनक्यूएएस सर्टिफिकेट के लिए चयनित किया गया है। कलेक्टर  डोमन सिंह ने पटेवा स्वास्थ्य केंद्र के साथ ज़िले के सभी चिकित्सक एवं स्वास्थ्य कर्मियों को बधाई दी और आशा कि आगे भी और बेहतर स्वास्थ्य मरीज़ों को उपलब्ध करायेंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. एन.के. मंडपे ने बताया कि सर्टिफिकेशन के संबंध में अस्पताल प्रबंधन को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के निदेशक की ओर से पत्र प्राप्त हो चुका है. उन्होंने कहा कि इस प्रतिष्ठित पुरस्कार के लिए चयनित होने पर सभी चिकित्सक और कर्मचारी बधाई के पात्र हैं । महासमुंद ज़िले के लिए यह गौरव की बात है । उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा संचालित क्वालिटी एश्योरेंस प्रोग्राम के तहत एक उच्च स्तरीय टीम ने 20 फ़रवरी 2021 को वर्चूअल केंद्र का निरीक्षण किया था।



ad

loading...