news-details

जीपीएम पुलिस ने मनाया विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस...श्रीफल शॉल देकर किया बुजुर्गो का सम्मान

विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस हर वर्ष 15 जून को वरिष्ठ नागरिकों के साथ दुर्व्यवहार के बारे में शिक्षित करने के लिए मनाया जाता है। विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस बुजुर्गों के साथ दुर्व्यवहार के मुद्दे को उजागर करने के लिए समर्पित है। विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस के लिए इस वर्ष की थीम 'न्याय तक पहुंच' है। विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस का मुख्य लक्ष्य दुनिया भर में हमारे समुदायों को वृद्ध लोगों के साथ दुर्व्यवहार और उपेक्षा के बारे में बेहतर जानकारी देना है। यह एक वैश्विक सामाजिक मुद्दा है जो न केवल वृद्ध लोगों के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है बल्कि उनके अधिकारों को भी कम करता है।

इसी तारतम्य में आज जीपीएम पुलिस के द्वारा जिले के एक मात्र वृद्धा आश्रम वैभव शांति सदन गुरुकुल गौरेला में रह रहे बुजुर्गों का शाल एवं श्रीफल से सम्मानित किया गया एवं मिठाई और फल भी वितरित किये एवं जिले के पुलिस,वन,राजस्व विभाग,न्यायालय से सेवानिवृत्त एवं ग्रामीणो, बुजुर्ग महिलाओं को आमंत्रित कर उनका भी सम्मान किया गया। साथ ही उनका कुशलछेम एवं स्वास्थ्य के बारे में जानकारी लिया जाकर एवं कोविड वेक्सिनेशन सबका हुआ है कि नही आदि की जानकारी प्राप्त किया गया ।

कोरोना के द्वितीय दौर को देखते हुए वर्तमान परिवेश में और अधिक सावधानी से रहने हेतु सभी को बताया । घरेलू या अन्य किसी प्रकार की समस्या होने पर सीधे संपर्क करने हेतु कहा गया। पुलिस के अधिकारियों को इस तरह अपने बीच पाकर बुजुर्ग लोग काफी खुश हुए और इस कार्य हेतु दुआएं दिए।