news-details

बसना : ग्राम अजगरखार में हुये अंधकल्ल का पर्दाफाश, बीड़ी नहीं देने पर हुआ विवाद... हत्या के बाद की 11 हजार की चोरी.... 24 घंटे में आरोपी को गिरफ्तार

प्रकाश पटेल. बसना थाना अंतर्गत ग्राम अजगरखार के हुए एक महिला की हत्या के संबंध में उसके पति ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया था कि 10 अक्टूबर को सुबह 7 से करीब दोपहर 3 बजे के बीच जब वह घर से बाहर था तो उसके घर जाकर उसकी पत्नी की हत्या कर घर से 11 हजार रुपये की चोरी कर ली गई.

मामले में पर पुलिस ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 449, 382, 302 भादवि. पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया तथा 24 घण्टे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है.

पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान पता चला कि घटना के समय प्रार्थी के घर के आस पास कुछ लोग घूम रहे थे, व प्रार्थी के दुकान कुछ सामान भी लेने आये थे.

पुलिस टीम द्वारा घटना स्थल के पास उपस्थित लोगों से पूछताछ करने पर यह चला कि दिन करीब एक-डेढ़ बजे गाँव का रहने वाला डिगेश यादव को प्रार्थी जगदीश साहू के घर से डरे सहमे हुवे बाहर निकलते देखना देखा गया था,  जिसके आधार पर पुलिस ने संदेही डिगेश यादव को तलाश कर पकड़ा गया. जिससे पूछताछ करने पर वह  पुलिस टीम को गुमराह करने लगा.


लेकिन बारिकी से पूछताछ करने पर अंततः आरोपी टूट कर अपने अपराध को छीपा नहीं सका और बताया कि दिनांक 10.10.21 को वह जगदीश साहू के घर दुकान में बीड़ी खरीदने गया था, दुकान बंद रहने पर वह मकान का गेट को खोलकर घर अंदर पहुंचा जिसे प्रार्थी की पत्नी सुंदरी बाई को दुकान बंद है घर अंदर कैसे घुसा कहा और सुंदरी बाई द्वारा विरोध किया गया तो वह बोला कि बीड़ी लेने आया हूँ. जिसपर मृतिका सुंदरी बाई द्वारा मना किया गया और बोली कि पहले का भी उधारी है उसको दो. और मेरे घर में तुम कैसे घुस गए कहकर चिल्लाने लगी और वह बरामदे में आ गयी. इसी बीच विवाद होने लगा तभी आरोपी मृतिका से मारपीट करने लगा, और  बरामदे  में रखे सील पत्थर को उठाकर सुंदरी बाई से सिर में जोर से मार दिया.  जिससे सुंदरी बाई फ्लोर जमीन में गिरकर चिल्लाने उसी के पहने हुये साड़ी को खीजकर उसके गले को बाँध दिया तथा पुनः सील पत्थर से सिर में दो-तीन बार मारकर हत्या कर दिया, औरआलमारी में रखे नगदी रकम 11000 रूपयें को चोरी कर भाग गया.

घटना कर घर से निकलकर आरोपी ने  स्कूल के बोरिग में हाच-पैर धोकर अपने घर जाकर घटना के समय पहने खुन लगे कपड़े एवं नगदी रकम को छिपा दिया. जिसे पुलिस ने जप्त किया है. तथा आरोपी आरोपी डिगेश यादव पिता घनीरराम यादव उम्र 23 वर्ष को गिरफ्तार कर लिया है.



क्लासिफाइड विज्ञापन के लिए संपर्क करें : 9131581090

क्लासिफाइड