news-details

सरायपाली : शिक्षक ने सुनाई ऐसी सजा की छात्रा को आया बुखार, पालक ने की कार्रवाई की मांग.

सरायपाली विकासखंड में पदस्थ एक शिक्षक के विरुद्ध विकासखंड शिक्षा अधिकारी से शिकायत कर कार्यवाही की मांग की गयी है, आरोप है कि शिक्षक ने तीसरी कक्षा की छात्रा को प्रार्थना के पूर्व स्कूल ना पहुँचने पर ऐसी सजा सुनाई की छात्रा को बुखार हो गया.

मामला सरायपाली विकासखंड के ग्राम पझरापाली का है, जहाँ 20 जनवरी शुक्रवार को शासकीय प्राथमिक शाला में पदस्थ शिक्षक राजेन्द्र प्रसाद ने तीसरी कक्षा में पढ़ रही छात्रा को प्रार्थना के पूर्व स्कूल ना पहुँचने पर 60 बार दंड बैठक करने की सजा सुनाई, जिसे छात्रा ने 45 बार पूरा किया था और इसी बीच शाला के प्राचार्य डडसेना ने आकर उसे रुकवा दिया. इसके अगले दिन छात्रा के पैर में सुजन आ गया साथ ही बुखार भी हो गया. जिससे वह तीन दिन तक चल फिर नहीं पाई.

जानकारी के अनुसार शिक्षक राजेन्द्र द्वारा इस प्रकार की प्रताड़ना छात्राओं को पहले भी दिया गया है. इतना ही नहीं इस शिक्षक पर छात्रों से नाख़ून कटवाने, पैर मालिश करवाने जैसे अशोभनीय कृत्य करने के आरोप लगे हैं. शिक्षक को कई बार समझाईश देने के बावजूद उनके व्यवहार में किसी तरह का कोई परिवर्तन नही आया. जिससे नाराज पालक ने अब कार्रवाई की मांग की है.




अन्य सम्बंधित खबरें