news-details

ठेकेदार महिला के घर में चोरी की फिल्मी कहानी, बहन ने कराई 41.30 लाख की चोरी, रिपोर्ट लिखाई 20 हजार की

बिलासपुर। बिलासपुर में चोरी की फिल्मी कहानी सामने आई है। यहां एक महिला ठेकेदार पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाती है कि उसके घर से 20 हजार रूपए और 1 लाख के गहनों की चोरी हुई है। लेकिन जब पुलिस मामले की जांच करते हुए आरोपियों तक पहुंचती है तो पता चलता है कि बड़ी बहन ने ही अपनी छोटी बहन के घर चोरी करवाई। जिसके बाद पुलिस तब हैरान हो जाती है जब आरोपियो के पास से लगभग 42 लाख रूपए बरामद किये जाते है। मामले में ठेकेदार की बहन समेत सात आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। अब ठेकेदार उन रुपयों को अपने घर से चोरी होने से इंकार कर रही है। ऐसे में पुलिस रुपयों को बरामद कर मामले की अलग से जांच कर रही है। पूरा मामला सिविल लाइन थाना क्षेत्र का है।

एसपी संतोष सिंह ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि बीते रविवार को मंगला के अभिषेक विहार फेस 1 में रहने वाली ठेकेदार सरोजनी साहू पति तुलसीराम ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि उनके घर से दिनदहाड़े 20 हजार रुपए नगद और एक लाख रुपए कीमती ज्वेलरी चोरी हो गई है। चोरी की सूचना मिलने पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की। घटना के बाद पुलिस की टीम सीसीटीवी फुटेज की जांच की, तब कुछ संदेहियों की पहचान की गई। उनसे पूछताछ में पुलिस को चौंकाने वाली जानकारी मिली। चोरी की इस वारदात में सरोजनी साहू की बड़ी बहन रूकमणी साहू पति रामलाल साहू (50) नाम सरगना के रूप में सामने आया है। वह रतनपुर क्षेत्र के लखराम में रहती है।

जांच के दौरान पुलिस ने वारदात में प्रयुक्त बाइक सहित अन्य युवकों की पहचान की। सरगना रूकमणी साहू के पकड़े जाने के बाद पता चला कि उसकी बहन सरोजनी के यहां बहुत पैसा रखा था। इसकी जानकारी होने पर उसने चोरी करने की योजना बनाई और अपने परिचित के युवकों को शामिल किया। पुलिस ने आरोपियों से करीब 42 लाख रुपए और गहने बरामद किया है। बड़ी मात्रा में रुपयों के बंडल बरामद होने व आरोपियों से पूछताछ के बाद पुलिस ने सरोजनी साहू से पूछताछ की। उसने इतने रूपए चोरी होने की बात से इनकार कर दिया। मामले का पर्दाफाश होने पर ठेकेदार महिला ने पुलिस को ऑफर किया कि रुपयों की जब्ती शो न किया जाए। भले ही रुपयों को वो आपस में मिलकर बांट लें। लेकिन, पुलिस अफसरों ने इस ऑफर को ठुकरा दिया। ऐसे में बरामद रुपयों को धारा 102 के तहत संदिग्ध मानकर पुलिस अलग से जांच कर रही है।

गिरफ्तार आरोपियों में शिवदीप तिवारी 29 वर्ष, सूरज विश्वकर्मा 22 वर्ष, विशू श्रीवास 20 वर्ष, किशोरी लाल बंजारे 25 वर्ष, गजेंद्र कश्यप 30 वर्ष, रुकमणी साहू 50 वर्ष, समेश कश्यप 26 वर्ष शामिल है। वहीं दो आरोपी गोलू कश्यप और शिव नारायण साहू फिलहाल फरार हैं।






अन्य सम्बंधित खबरें