news-details

युवाओं के लिए सुनहरा मौका, स्टेनोग्राफर और लोक सेवा आयोग के इन पद पर निकली भर्ती

बिलासपुर हाईकोर्ट में स्टेनोग्राफर के 29 X पदों पर वैकेंसी जारी की ग जारी वेकेंसी के तहत किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन के अलावा मान्यता प्राप्त संस्थान से स्टेनो पास होना अनिवार्य है।उम्मीदवार को 1 जनवरी 2023 को 21 वर्ष से कम व 30 वर्ष से अधिक उम्र ( age)नही होना चाहिए। वही छतीसगढ़ के मूल निवासियों के लिए इस नियम से छूट है।


 

चयन प्रक्रिया ( selection process)

पहले चरण में 100 नंबर का वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों की लिखित परीक्षा होगी। जिसमे जनरल व ओबीसी छात्रों को 50 प्रतिशत अंक व एससी-एसटी छात्रों को 40 प्रतिशत अंक क्वालीफाई के लिए लाना अनिर्वाय है। दूसरे चरण में स्किल टेस्ट की परीक्षा होगी। इक्छुक अभ्यर्थियों को 20 जून तक रजिस्ट्रार जनरल हाईकोर्ट के पते पर निर्धारित फार्मेट में आवेदन ए-4 साइज़ के पेपर पर रजिस्टर्ड डाक या स्पीड पोस्ट से भेजने होंगे।

कुल 7 पद पर भर्ती( post)

रायपुर। लोक सेवा आयोग ने संस्कृति विभाग अंतर्गत पुरातत्वीय अधिकारी, पुरालेखवेत्ता, मुद्राशास्त्री, पुरातत्ववेत्ता, संग्रहाध्यक्ष के पदों पर भर्ती निकाली है। जारी विज्ञापन के अनुसार कुल 7 पद है। जिसके लिए 29 मई से 17 जून तक ऑनलाइन आवेदन भरे जाने हैं। अभ्यर्थी फॉर्म भरने व अन्य अहर्ताएं जानने www.psc.cg.gov in में जाकर विस्तृत जानकारी देख सकते हैं।




अन्य सम्बंधित खबरें