news-details

बसना : उपभोक्ता केन्द्र में चावल की हेराफेरी, सेल्समेन के द्वारा लगभग 45 क्विंटल चावल बेचे जाने का मामला

जिला सहकारी केन्द्रिय बैंक मर्यादित बैंक शाखा बसना अंतर्गत साख सहकारी समिति अंकोरी के उपभोक्ता केन्द्र पलसापाली में गरीबों को वितरण किये जाने वाले पीडीएस चावल को सेल्समैन द्वारा एकमुस्त लगभग 45 क्विंटल चांवल बेचे जाने का मामला प्रकाश में आया है। केन्द्रीय शाख सहकारी समिति बैंक शाखा बसना के अंतर्गत सरकारी समिति अंकोरी उपभोक्ता केन्द्र के सेल्समैन बसंत दीप के द्वारा लगभग 45 क्विंटल चांवल बेच दिया गया है। पीडी लएस का चांवल नहीं मिलने से पलसापाली के ग्रामीणो में भारी नाराजगी देखी जा रही है। ग्रामीणों ने बताया कि जुलाई माह का चांवल नहीं मिला है वहीं सरपंच चतुर्भुज प्रधान ने बताया कि गांव के लगभग 54 राशनकार्ड धारकों को चांवल मिला है। बाकी लोगों को नहीं मिल पाया है। पंचनामा बनाकर इसकी शिकायत की गई है। सुपरवाइजर भी जांच में आये थे। 

समिति प्रबंधक छेदू निषाद ने कहा कि सोसायटी में राशन का मिलान किया गया जिसमें 45 क्विंटल चांवल और 02 क्विंटल से ज्यादा शक्कर कम पाया गया है। बसंत दीप को नोटिस दिया गया है। सूत्रो से पता चला है कि, सेल्समेन बसंत दीप द्वारा इस घटना से पहले भी कायतपाली, एवं अन्य उपभोक्ता केन्द्र मे भी गरीबों के हक की चावल को बेच खाया था, विभागीय मिली भगत से हमेशा ऐसे भ्रष्टाचार को दबा दिया जाता है। केन्द्र व राज्य सरकार के द्वारा गरीबों को सशक्त बनाने में राशन वितरण प्रणाली के तहत मुफ्त में चांवल दिया जा रहा है जिसे सहकारिता विभाग के ही कर्मचारियों के द्वारा गरीबों के पेट में लात मारकर बेचा जा रहा है। क्या ऐसे कर्मचारी के विरुद्ध कार्रवाई नहीं होना चाहिय? अब देखना है कि गरीबों की राशन को बेचने वाले सेल्समैन के विरुद्ध कार्रवाई की जाती है या नहीं यह अंधेरे मे है।

पलसापाली उपभोक्ता केन्द्र में फिलहाल चांवल की व्यवस्था की गई है। वितरण किया जा रहा है। विक्रेता बसंत दीप के द्वारा गबन किया गया चांवल को वसूली किया जायेगा। खाद्य निरीक्षक बसना




अन्य सम्बंधित खबरें