news-details

सारंगढ़ की सुरक्षा के मद्देनजर सड़क पर उतरे टीआई अमित शुक्ला... सुरक्षा की दृष्टि से सीसीटीवी कैमरे के महत्व को देखते हुवे 5 किमी किया पैदल मार्च...

सारंगढ़ । "पुलिस जनता का सेवक है इसका जीता जागता उदाहरण अगर देखनी हो पधारो सारंगढ़.." पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा के दिशा निर्देश पर एवं एडिशनल एसपी लखन पटले के आदेश पर एसडीओपी प्रभात पटेल के मार्गदर्शन में सारंगढ़ के संवेदनशील थानेदार अमित शुक्ला द्वारा अपनी 15 लोगों के टीम के साथ नगर में पैदल मार्च करते हुए नगर की सुरक्षा की दृष्टि से जन सहयोग से अधिक से अधिक सीसीटीवी कैमरे लगाने हर बड़े दुकानदारों से निवेदन किए । अमित शुक्ला ने कहा कि - शहर की सुरक्षा में आपकी नैतिक भागीदारी के लिए हम पैदल मार्च करते हुए आपके प्रतिष्ठान तक आए हैं । आप अपनी संस्था में सीसीटीवी तो लगा रखे हैं । आपसे निवेदन है कि - जनहित को ध्यान में रखते हुए , नगर की सुरक्षा के लिए आप 1 सीसी कैमरा अपने प्रतिष्ठान के बाहर भी लगवाएं । जिससे कोई भी अपराधी अपराध कर ज्यादा दूर ना भाग पाए । आपके सीसीटीवी के फुटेज से आरोपी जल्द से जल्द सलाखों के पीछे होगा । इंद्रधनुष सम्मान से सम्मानित अमित शुक्ला अपनी टीम के साथ लगभग 5 किलो मीटर शहर में पैदल मार्च करते हुए , एक - एक दुकानदार से ,एक एक व्यवसाई से , संस्था से , साथ ही साथ सभी बैंक अधिकारियों से अपने कार्यालय के समक्ष सीसी कैमरा लगाने का निवेदन किए ।

विदित हो कि - थानेदार अमित शुक्ला द्वारा सोशल पुलिसिंग पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है । जिसके तहत प्रत्येक गांव में पुलिस जन चौपाल आयोजित कर , ग्रामीणों को अपराधियों के प्रति जागरूक करने तथा उन्हें अपराधिक गतिविधियों की जानकारी देने प्रोत्साहित कर रहे हैं । अमित शुक्ला ने अपने स्वयं के मोबाइल नंबर और साथ ही साथ थाना का टेलीफोन नंबर पुलिस जन चौपाल में आम नागरिकों को प्रदान कर रहे हैं । जिससे कोई भी समस्या या कोई भी अपराध घटित होने से पूर्व जनता जनार्दन फोन से , मोबाइल से सूचना देकर अपराध को रोकने में अहम भूमिका निभा सके । परित्राणाय साधुनाम के ध्येय वाक्य को लेकर सराफा दुकानदारों से एवं बैंक मैनेजर से निवेदन किए हैं कि - वे पूरी सावधानी के साथ कार्य व्यापार करते हुए हर छोटी घटनाओं की जानकारी मोबाइल से थाने को सूचना दें । अमित शुक्ला द्वारा नगर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में पेट्रोलिंग पॉइंट बढ़ा दिए हैं । नगर में जहां रात्रि के समय एक आद बार पुलिस की सायरन बजते सुनाई देती थी । अब तो रात्रि पाली में तीन चार बार पुलिस सायरन गश्ती दल की सुनाई देती है ।




अन्य सम्बंधित खबरें