news-details

शहीद वीर नारायण सिंह कॉलेज ने शहीद जवानों और भूतपूर्व सैनिक परिवारों के लिए की आर्थिक मदद

रायगढ़। ’’वनांचल स्थित शहीद वीर नारायण सिंह शासकीय महाविद्यालय जोबी-बर्रा के विद्यार्थियों, पालकों और अधिकारी-कर्मचारियों ने शहीद जवानों के परिवारों एवं भूतपूर्व सैनिकों के कल्याण कार्यों के लिए सहयोग राशि एकत्र की। जिसे जिला सैनिक कल्याण कार्यालय में जमा कराया गया’’

महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य श्री रविंद्र कुमार थावाईत के मार्गदर्शन एवं आइक्यूएसी समन्वयक डॉ. ज्ञानमणी एक्का के नेतृत्व में हुए इस सहयोग में महाविद्यालय के कर्मचारियों और अधिकारियों सहित छात्र-छात्राओं के पालकों ने भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा रहा। जहां, एक ओर प्रभारी प्राचार्य श्री थवाईत ने प्रकाश डालते हुए योजना को सराहनीय बतलाया और कहा कि वीर बहादुर सैनिकों ने देश की सीमा की रक्षा करते हुए अपने जीवन का परम बलिदान दिया है जो अत्यन्त गौरवपूर्ण है, हमें इसे न भुलाते हुए सीख लेना चाहिए। साथ-साथ अपनी स्वेच्छा से इस कार्य में अर्थिक सहयोग अवष्य प्रदान करना चाहिए।

वहीं, महाविद्यालय के आई.क्यू.ए.सी. समन्वयक डॉ. एक्का ने बताया कि इस मदद से जमा की गई राशि को जिला सैनिक कल्याण कार्यालय रायगढ़ में जमा कर करा दिया गया है। वहीं, यह कार्य तथा पूरे जिले से एकत्रित राशि को भूतपूर्व सैनिकों की पुनर्वास एवं पुनर्वास स्थापन के लिए सम्मिलित विशेष निधि संचालनालय सैनिक कल्याण के कोष में जमा किया जाएगा। इस कार्य में मुख्यतः अतिथि व्याख्याता श्री राहुल राठौर व श्री रितेश राठौर का विशेष योगदान रहा।




अन्य सम्बंधित खबरें