news-details

ग्रामीण गांव से ही खरीद कर पानी पीने को मजबूर

जशपुर जिले में लगातार भ्रष्टाचार की खबरों के बीच आज एक जशपुर जैसे सुदूर क्षेत्रों से हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है जहां के गरीब आदिवासी ग्रामीण के पानी मे भ्रष्टाचार करने का सचिव सरपंच के ऊपर गम्भीर आरोप लगा दिए हैं । यहां तक कि वहां के ग्रामीण गांव से ही खरीद कर पानी पीने को मजबूर हैं ।



पूरा मामला आपको बता दें जशपुर जिले के आश्रित ग्राम पंचायत भड़िया जहां लगभग 300 की संख्या में लोग नदी का पानी 3 किलोमीटर दूर से पीने को मजबूर हैं लगातार 3 वर्षों से पेयजल की व्यवस्था के लिए गुहार लगाई जा रही है मगर ग्रामीणों की मांग पर किसी प्रकार से ग्रामवासियों की समस्याओं का हल नही किया जा रहा है ।

वहीं ग्रामीणों का कहना है कि 3 सालों से पानी के के बिना जूझ रहे हैं वहां नदी का पानी या फिर किसी का निजी पेयजल की व्यवस्था है तो हम सब ग्रामीण 220 रु पैसा देकर पानी पी रहे हैं , हमारे गांव में पुराना एक हैंडपंप है लेकिन वह हैंडपंप मरम्मत की अभाव में 3 सालों से खराब पड़ा है ।

ग्रामीणों ने भड़िया ग्राम पंचायत के जनप्रतिनिधियों पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि हमारे द्वारा अवगत कराने के बाद भी इनके द्वारा गांव गलियों सड़कों की मरम्मत कराई जाती है नहीं पेयजल की व्यवस्था की जाती है और चुनाव के समय पर बड़े बड़े मग़र जमीनी स्तर पर कुछ भी नहीं है उनका कहना है कि जब शासन की योजना का लाभ नहीं ले सकते हैं ।

वहीं इस संबंध में हमने जनपद मुख्य कार्यपालन अधिकारी विनोद सिंह से जानकारी चाही तो उन्होंने कहा की ऐसी कोई शिकायत नहीं मिली है ,, ऐसा मामला है तो गांव में तत्काल पानी का व्यवस्था किया जाएगा ।

ग्राम पंचायत भड़िया सचिव राजेश यादव ने बताया कि व्यवस्था करने में लगे हैं पर 3 सालों की समस्या आज तक नहीं सुलझ पाई ।




अन्य सम्बंधित खबरें