news-details

उदासीनता की भेंट चढ़ा पर्यटन स्थल इंदिरा उद्यान…

गौरेला पेण्ड्रा मरवाही: नवगठित जिले का एक मात्र पर्यटन स्थल इंदिरा उद्यान का रखरखाव नहीं होने से हालत खराब हो गयी है यहां आने वाले पर्यटकों को गार्डन की खराब हालत और पर्यटन सुविधाओं की कमी की वजह से मायूस होकर लौटना पड़ता है।”

“वर्ष 2003 में तत्कालीन मुख्यमंत्री द्वारा इसका लोकार्पण किया गया था तब के समय यहां भालू, हिरण बारहसिंगा, अन्य जीव जंतु भी थे जिसे देखने के लिए पेंड्रा ही नहीं दूर दूर से लोग आते थे और यहाँ की खूबसूरती पर्यटकों का मन मोह लेती थी। मगर प्रशासन की उदासीनता की वजह से आज यह महज एक खंडहर होकर रह गया है वही लोग वन विभाग पर अनदेखी का आरोप लगा रहे हैं। वनविभाग के द्वारा पर्यटकों के मनोरंजन और पर्यटन के दृष्टि से इंदिरा उद्यान का। स्थापना किया गया था ..”
“शासन से हर साल इंदिरा उद्यान के रखरखाव और पर्यटन सुविधाओं के विस्तार के लिये लाखों रूपये स्वीकृत भी किये जाते हैं। पर पिछले कुछ समय से वन विभाग के अधिकारी कर्मचारियों का रवैया इंदिरा उद्यान के प्रति उदासीन बना हुआ है जिसके चलते यहां बच्चों तक के मनोरंजन के झूले आदि तक सुरक्षित नहीं बच सके है वहाँ पर्यटकों की सुरक्षा के इंतजाम भी नही है यहां आने वाले पर्यटकों और बच्चो को गार्डन की बदहाली के चलते मायुश होकर वापस लौटना पड़ रहा है वही स्थानिया लोगो के बार बार इस ओर ध्यान दिलाने के बाद भी गार्डन के प्रति उदासीन रवैए से लोगो में वन विभाग के प्रति नाराजगी देखी जा रही है ! वही सम्बंधित अधिकारी बजट नहीं आया कहकर अपनी जवाबदारियों से इतिश्री कर लेते ह अब जब जीपीएम जिला बन चुका है तब यह क्षेत्रवासियों की यह मांग और भी जायज हो जाती है की जिले का एकमात्र इंदिरा उद्यान को पर्यटन के दृष्टिकोण से सजाया और संवारा जाए..”




अन्य सम्बंधित खबरें