news-details

मंहगाई भत्ता और गृहभाड़ा भत्ता की मांग को लेकर कर्मचारियों का हड़ताल जारी,दफ्तरों के कामकाज ठप्प।

43 डिग्री तापमान के भीषण गर्मी में 85 वर्ष के बुजुर्ग पेंशनर्स भी धरना दे रहे हैं।

बुधवार को कर्मचारी रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे।

केन्द्र की तरह मंहगाई भत्ता मांग रहे कर्मचारी, 13 तारीख तक चलेगा हड़ताल।

केन्द्र की तरह 34 प्रतिशत मंहगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के मुताबिक गृहभाड़ा भत्ता की मांग पर 32 विभागों के जिला गौरेला पेण्ड्रा मरवाही के कर्मचारियों की 3 दिवसीय हड़ताल जारी है। केन्द्र की तरह मंहगाई भत्ता मांग रहे कर्मचारियों की हड़ताल का व्यापक असर देखने को मिल रहा है। बुधवार को कर्मचारी रैली निकालकर मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर को ज्ञापन सौंपेंगे।

महंगाई भत्ता संघर्ष मोर्चा के बैनर तले 32 विभागों के अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल में शामिल हैं इसके कारण अस्पताल, जिला प्रशासन कार्यालय सहित सभी शासकीय कार्यालयों में कामकाज ठप्प हैं। कर्मचारियों ने कहा कि इतिहास की यह पहली सरकार है जिसके राज में मंहगाई भत्ता के लिए हड़ताल करना पड़ रहा जबकि इससे पहले किसी भी सरकार में मंहगाई भत्ता के लिए हड़ताल नहीं हुआ।

धरना प्रदर्शन में कर्मचारी नेताओं ने अपने संबोधन में कहा कि बहुत ही दुर्भाग्यजनक स्थिति है कि 43 डिग्री तापमान के भीषण गर्मी में सभी कर्मचारियों के साथ ही 85 वर्ष के बुजुर्ग पेंशनर्स को भी धरना पर बैठने के लिए सरकार ने मजबूर कर दिया है। जबकि इस संबंध में 2 मार्च को सरकार को ज्ञापन सौंपने के बाद 7 मार्च को समस्त जिला मुख्यालयों में कलेक्टर के माध्यम से ज्ञापन सौंपा गया था। उसके बाद 11 मार्च को रायपुर में धरना प्रदर्शन कर मार्च पास्ट किया गया था और उसके बाद 11 से 13 अप्रैल तक 3 दिन का आकस्मिक अवकाश लेकर धरना प्रदर्शन किया जा रहा है, जिसमें 13 तारीख को रैली निकालकर शासन के नाम ज्ञापन सौंपा जाएगा। इस बीच सरकार ने आंदोलन को रोकने का कोई पहल नहीं किया जिससे कर्मचारियों का आक्रोश बढ़ता गया।

हड़ताल के कारण जहां एक ओर सरकारी दफ्तरों के कामकाज जहां के तहां रुक रहे हैं वही दूसरी ओर अस्पतालों की स्वास्थ्य व्यवस्था भी चरमरा गई है क्योंकि स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के सभी कर्मचारी हड़ताल में शामिल हो गए हैं। वहीं जिले के अधिकतर स्कूलों में ताले लटक रहे हैं क्योंकि स्कूलों का पूरा का पूरा स्टाफ हड़ताल में शामिल हो गया है ।




अन्य सम्बंधित खबरें