news-details

SSC ने कॉन्स्टेबल (जीडी) के पदों पर निकाली भर्ती, 10 वीं पास कर सकते हैं आवेदन

एसएससी ने कांस्टेबल जीडी के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दिया. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन भी प्रारंभ हो गई है. अभ्यर्थी एसएससी की वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 75000 से ज्यादा जीडी कॉन्स्टेबल रिक्तियों को भरा जाएगा.

आयोग ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ), एनआईए, एसएसएफ और असम राइफल्स परीक्षा, 2023 में राइफलमैन (जीडी) में कॉन्स्टेबल (जीडी) की भर्ती के लिए एक विस्तृत अधिसूचना जारी की है. विभिन्न अर्धसैनिक बलों में कुल 75768 रिक्तियों के लिए भर्ती अधिसूचना जारी की गई है.

योग्य उम्मीदवार 28 दिसंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं. हालांकि फीस जमा करने की आखिरी तारीख 29 दिसंबर रात 11 बजे तक है. भर्ती परीक्षा फरवरी 2024 में आयोजित की जाएगी.

योग्यता :
मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास उम्मीदवार जीडी कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. ध्यान रहे आवेदकों की उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 23 वर्ष तक ही होनी चाहिए. हालांकि आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को सरकारी मानदंड के अनुसार अधिकतम आयु सीमा में छूट दी जाएगी. अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देख सकते हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें