news-details

एकतरफा प्यार में 5 की हत्या कर खुद लगा ली फांसी! युवती ने 6-7 वर्षो पहले दर्ज करायी थी शिकायत, जिसका पेशी जाता था आरोपी

सारंगढ़-बिलाईगढ़ जिले के सलीह थाना क्षेत्र के ग्राम थरगाँव में एक युवक ने एक ही परिवार के पाँच लोगों की बेरहमी से हत्या कर दी. सभी का शव खून से लतपथ अलग-अलग कमरों में पड़ा हुआ था. आरोपी ने वारदात को अंजाम देने के बाद खुद भी फांसी लगाकर जान दे दी. मामला एकतरफा प्रेम प्रसंग का बताया जा रहा है. फ़िलहाल पुलिस संदेही के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में जुटी हुई है.

ग्राम थरगांव निवासी अगाशराम साहू ने पुलिस को बताया की 18 मई को सुबह करीब 11 बजे हेमलाल साहू का बेटा मृगसेन साहू जो पिथौरा में रहता है, उसने फोन कर बताया कि कल 17 मई को रात 8 बजे घर वालों से बातचीत हुई थी. लेकिन आज 18 मई को सुबह 8 बजे से घर में कोई फोन नहीं उठा रहा है. जाकर बात कराओ कहने पर अगाशराम हेमलाल साहू के घर जाकर देखा तो अंदर से घर का दरवाजा बंद था. तब अगाशराम गांव के सरपंच बाबुलाल प्रजापति एवं गांव के प्रवीण साहू, रामप्रकाश साहू, रितेश साहू को बुलाकर हेमलाल साहू के घर गया.

प्रवीण साहू, रामप्रकाश साहू, रितेश साहू छत ऊपर से नीचे गये और दरवाजा को खोले तो सरपंच बाबुलाल प्रजापति और अगाशराम घर के अंदर जाकर देखे तो घर के बरामदा में हेमलाल साहू का शव खाट में पडा था, उसका दाहिने एवं बांये गर्दन कटा हुआ था. हेमलाल साहू कि बड़ी बेटी ममता साहू का शव एक कमरा के पलंग में पड़ा था, उसके गर्दन का सामने भाग कटा हुआ था.

जगमोती साहू का शव दुसरे कमरे के पलंग के ऊपर पड़ा हुआ था, उसके गर्दन का पीछे वाला भाग कटा हुआ था एवं अन्य दुसरे कमरे में हेमलाल साहू के छोटी बेटी मीरा साहू का शव पड़ा हुआ था, मीरा का बायाँ गर्दन कटा हुआ था व बांये हाथ कि तर्जनी उंगली कटकर फर्स में पड़ा हुआ था तथा मीरा साहू का बेटा प्रत्युष साहू का शव पड़ा हुआ था.

अगाशराम ने पुलिस को बताया कि मनोज साहू ऊर्फ पप्पू साहू 6,7 वर्ष पूर्व मीरा साहू से एकतरफा प्रेम करता था. शादी के लिए रिश्ता भेजा था, घर वालों के द्वारा शादी से मना करने से लड़ाई झगड़ा विवाद किया था. मीरा साहू शादी होकर रायकोना गई थी, जो दो दिन पूर्व अपने मायके ग्राम थरगांव आई थी. मीरा साहू ने लड़ाई झगडा को लेकर मनोज साहू के विरूध्द 6,7 साल पूर्व थाना सलिहा में रिपोर्ट दर्ज करायी थी, जिसका पेशी न्यायालय में मनोज साहू जाता था.

इसी बात को लेकर मनोज साहू आक्रोश में आकर मौके कि तलाश कर रहा था. मौका पाकर संदेही मनोज साहू ने उक्त पांचो व्यक्तियो का धारदार हथियार से काटकर हत्या कर दी तथा आत्मग्लानि वश स्वयं हेमलाल साहू के बाथरूम/टायलेट के गैलरी के म्यार में मनोज साहू ऊर्फ पप्पू साहू ने साड़ी से फांसी लगा ली. जहां पर मनोज साहू का शव फांसी पर लटका हुआ था, उसके बगल में एक खून लगा हुआ लोहे का टंगीया भी पड़ा था.

पुलिस ने मामले की शिकायत के बाद मनोज साहू के खिलाफ भादवि की धारा 302 के तहत अपराध पंजीबध्द कर विवेचना में लिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें