news-details

कांकेर : जिला सहकारी बैंक में जुटी किसानों की भीड़, नहीं हुआ नियमों का पालन

जिले के एक माह बाद लॉकडाऊन से शर्तो के साथ कुछ समय के लिए मुक्त करने पर खेती किसानी में व्यस्त किसान अपने अंतर की राशि निकालने जिला सहकारी बैंक पहुंचे, उन्होने बताया कि अभी धान कटाई से लेकर जोताई का समय आ गया है, इससे सभी को पैसों की जरूरत है और उसी जरूरत को पूरा करने के लिए आज अंतर की राशि निकालने बैंक पहुंचे है। बैंक में पहुंचे किसान पैसा निकालने में इतने व्यस्थ हो गए कि उन्हे सोशल डिस्टेसिंग का ख्याल हीं नहीं रहा।

जिला सहकारी बैंक में व्यासकोंगेरा से पहुंचे भीखम राम नेताम ने बताया कि प्रशासन कोरोना संक्रमण बढ़ते देख 19 अप्रैल को लॉकडाऊन घोषित कर दी थी, वह पूरे 1 माह बाद 23 मई खुल पाया है। लॉकडाऊन के दौरान गरीब वर्ग काफी परेशान हुआ, जिन्हे सही तरीके से जरूरतों का कोई भी सामान नहीं मिल पा रहा था पर लॉकडाऊन खुलने से अब काफी राहत मिलेगा और खेती किसानी की जरूरतों को पूरा करने आज अंतर की राशि निकालने पहुंचे है। नाथिया नवागांव से पहुंचे परमानंद नेताम ने बताया कि वह भी अंतर की राशि निकालने पहुंचे है पर यहां पर एट्री कराने के लिए किसानों की भीड़ ज्यादा एकत्र हो गई, इससे पैसा निकालने में काफी परेशानी हो रही थी। हाटकोंगेरा से पहुंचे पील्लू राम देवांगन व भूमिचंद दर्रो ने बताया कि यहां पर कोविड नियमों का कोई पालन नही हो रहा है। बैंक कर्मचारियों को बाहर घेरा लगाकर एक एक कर बुलाना चाहिए पर यहां सभी लोगों का भीड़ एकत्र होने के बाद भी उन्हे वापस बैंठने के लिए नहीं कहा गया और ना ही कोई घेरा बनाया गया था, जिसे देख किसान नियमों का पालन करे।

कुछ ने मास्क भी नहीं लगाया

जिला सहकारी बैंक में बुजूर्ग महिलाओं पुरूषों के साथ बच्चें भी पहुंचे थे, जिसमें कई लोगों ने मास्क नहीं लगाया था। वहीं जिसने लगाया था वो अपना मास्क नीचे करके रखे थे। बैंक में पैसा निकालने पहुंचा व्यक्ति मास्क ऊतारकर गुटखा खा रहा था तो कुछ मास्क नीचे कर बातचीत में लगे हुए थे और इन्हे टोकने वाला भी कोई नहीं था, जिससे मास्क ऊपर कर पाएं।

हाथ साफ करने का कोई व्यवस्था नहीं

कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोग सेनेटाईजर का उपयोग करते है पर किसान लॉकडाऊन खत्म होते ही अपने साथ सेनेटाईजर लेकर घुमना बंद कर दिए व भीड़ में धक्का मुक्की खाने के लिए बाद जो हाथ साफ करना चाहते थे या और शरीर में अन्य जगह सेनेटाईजर का छिड़काव करना चाहते हो उनके लिए सेनेटाईजर हीं नहीं था और ही साबुन था कि उससे हाथ साफ कर ले।




अन्य सम्बंधित खबरें