news-details

कार्यालयों में संलग्न शिक्षकों की जानकारी उपलब्ध कराने तथा आश्रम-छात्रावास का नियमित रूप से निरीक्षण करने के दिये निर्देश

जिला शिक्षा अधिकारी एवं खण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालय सहित अन्य कार्यालयों में संलग्न शिक्षकों की जानकारी उपलब्ध कराने तथा कोविड-19 के कान्टैक्ट ट्रेसिंग में संलग्न शिक्षकों को उनके स्कूलों के लिए तत्काल भारमुक्त करने के लिए कलेक्टर चन्दन कुमार ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया है। ऐसे शिक्षक जिन्होंने अभी तक कोविड-19 का टीका नहीं लगवाया है, उनके टीकाकरण के लिए आगामी शनिवार को विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी कार्यालयों में शिविर लगाने के निर्देश भी दिये गये हैं।

जिले में स्थित सभी आश्रम- छात्रावासों के निरीक्षण के लिए नियुक्त अधिकारियों को आश्रम- छात्रावासों का नियमित रूप से निरीक्षण करने तथा शिक्षकों के लिए बेबीनार का आयोजन करने के निर्देश भी कलेक्टर द्वारा दिये गये हैं।

कलेक्टर चन्दन कुमार ने मंगलवार को आयोजित समय-सीमा की बैठक में विभिन्न विभागों में लंबित प्रकरणों के निराकरण की विस्तृत समीक्षा करते हुए क्षतिग्रस्त स्कूल, आंगनबाड़ी एवं अस्पताल भवनों की जानकारी उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिये हैं। राजीव गांधी किसान न्याय योजना अंतर्गत धान के बदले अन्य फसल लेने वाले किसानों का पंजीयन, राजीव गांधी कृषि मजदूर न्याय योजनांतर्गत हितग्राहियों का चयन, गिरदावरी कार्य, उचित मूल्य दुकानों में खाद्यान्न का भंडारण, राजस्व प्रकरणों-डायवर्सन, सीमांकन, नामांतरण इत्यादि का निराकरण की उनके द्वारा गहन समीक्षा किया गया। मुख्यमंत्री हाट-बाजार क्लीनिक योजनांतर्गत दंत रोग चिकित्सकों की भी सेवाएं उपलब्ध कराने तथा देवगुड़ी एवं घोटुल निर्माण की समीक्षा करते हुए अप्रारंभ कार्यों को शीघ्र शुरू करने के लिए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया गया। गोधन न्याय योजनांतर्गत गोबर की खरीदी, उससे वर्मी कम्पोस्ट का निर्माण और उसका विक्रय, ग्रामीण सचिवालयों में प्राप्त आवेदनों का निराकरण की विस्तृत समीक्षा भी उनके द्वारा की गई। आयुष्मान कार्ड बनाने के कार्य में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया गया, साथ ही सेवा निवृत्त कर्मचारियों का पेंशन प्रकरण यथाशीघ्र निराकृत करने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये।

बैठक में अपर कलेक्टर एसपी वैद्य एवं देवनारायण कश्यप, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल, एसडीएम भानुप्रतापपुर जितेन्द्र यादव, एसडीएम पखांजूर धनंजय नेताम, एसडीएम कांकेर डॉ. कल्पना ध्रुव, एसडीएम चारामा निशा नेताम मड़ावी सहित सभी जिला अधिकारी, तहसीलदार, जनपद सीईओ एवं नगरीय निकायों के अधिकारी मौजूद थे।




अन्य सम्बंधित खबरें