news-details

महासमुंद : बंटवारे के 20 साल बाद जमीन विवाद को लेकर भाई से की मारपीट.

महासमुंद थाना क्षेत्र के ग्राम भलेसर में जमीन विवाद की बात को लेकर अश्लील गाली गलौज करते हूए हाथ मुक्का से मारपीट कर जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज किया गया है.

दयालू राम साहू ने पुलिस को बताया कि ग्राम भलेसर में उसकी पैतृक जमीन है. जसमे से कुछ जमीन वह करीब 20 साल पहले गांव के सार्वजनिक भवन के लिये दान मे दिया है. तथा उसी सार्वजनिक भवन से लगी जमीन पर दयालु राम का कब्जा है. जहाँ वह अपने परिवार के लोग के साथ साग भाजी एवं गोबर थापने का काम करते आ रहा है.

दयालू राम ने बताया कि 8 मई 2024 को सुबह 7:00 बजे जब वह अपने घर के बाहर परछी में बैठकर मंजन घस रहा था उसी समय उसका बड़ा भाई बलदेव साहू और उसका लड़का नेहरू साहू उसके पास आये और बोलने लगे की सार्वजनिक भवन से लगी जमीन मेरे हिस्से की है इस जमीन को आप अपना कब्जा हटा लो.

यह सुनने पर दयालू राम ने अपने भाई को कहा कि हमारा पैतृक संम्पत्ति का बंटवारा आज से करीब 20 साल पहले हो गया है,  अब इस जमीन को अपना क्यो बोल रहे हो. और ऐसा कहते ही बलदेव साहू और उसका लड़का नेहरू साहू दयालु राम को मां बहन की गाली देने गले. जिन्हें गाली देने से मना करने पर तु कब्जा किया है उपर से बहुत होशियार बनता है कहकर हाथ मुक्का से मारने लगे और जमीन पर पटक दिये.

जिसपर दयालु बचाव के लिए चिल्लाया. तब गांव का हेमलाल सिन्हा और दयालु की पत्नी सोना बाई साहू और गांव के बहुत सारे लोग आकर झगड़ा को छुडवाये.

दयालु ने बताया कि बलदेव साहू एवं नेहरू साहू के द्वारा मारने से उसके दाहिने पैर की जांघ, एवं दांत टूटा है. तथा जाते जाते दोनों आज तु बच गया नही तो तुझे जान से खतम कर देते कहकर वहां से चले गए.

मामले की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी बलदेव साहू व  नेहरू साहू के खिलाफ अपराध धारा 294-IPC, 323-IPC, 34-IPC, 506-IPC पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया है.




अन्य सम्बंधित खबरें