news-details

लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह के मांग पर कन्हैया नाला व गबदा नाला दो सिंचाई परियोजना को मिली मंजुरी 4 करोड़ 84 लाख की लागत जीर्णोधार व नहर कांक्रटीकरण किया जायेगा, किसान होगे लाभान्वित

लोरमी विधायक धर्मजीत सिंह के द्वारा क्षेत्र की विशेष मांग को प्रमुखता से लेते हुए कुछ दिनों पूर्व जलसंसाधन विभाग के सचिव को पत्र लिखकर विधानसभा क्षेत्र लोरमी में कन्हैया नाला जलाशय एवं गबदा नाला जलाशय के शीर्ष कार्य का जीर्णाेद्धार मुख्य नहर एवं शाखा नहर में सीमेंट क्रांकटी, लाईनिंग कार्य की प्रशासनिक स्वीकृति देने का आग्रह किया गया था. श्री सिंह ने पत्र के माध्यम से अवगत कराये थे कि वित्ती वर्ष 2020-21 के नवीन बजट में यह कार्य शामिल है प्रशासकीय स्वीकृति के लिए प्रथम चरण प्राकंलन राशि 250.34 लाख एवं 234.68 लाख का जलसंसाधन विभाग रायपुर को प्रस्तुत किया जा चुॅका है। 

विधायक सिंह के मांग को गंभीरता व लोरमी की प्रमुख मांग को लेकर दोनो सिंचाई गबदा नाला व कन्हैया नाला परियोजना के लिए 4 करोड़ 84 लाख रूप्ये की स्वीकृति प्रदान किया गया है। दो सिंचाई परियोजना के जीर्णोद्धार व नहर में सीमेंट कांक्रीट निर्माण हो जाने से नहर के माध्यम से अंतिम छोर के किसानों को जलाशय का पानी पहुॅचाया जा सकता है दोनों सिंचाई परियोजना से काफी किसानों को इससे लाभ मिलेगा और फसल के लिए उन्हे पानी की कमी नहीं होगी जलाशय के पानी के माध्यम से किसान अपनी फसल उत्पादन कर सकेगे। गौरतलब है कि गबदा व कन्हैया नाला जलाशय के जीर्णोधार व नहर में क्रांकीट कार्य के लिए काफी समय से किसानों व ग्रामीणों के द्वारा मांग किया जा रहा था। किसानों व ग्रामीणों की मांग को प्रमुखता से लेते हुए विधायक धर्मजीत सिंह के द्वारा कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे व जल संसाधन विभाग के सचिव को पत्र लिखकर उक्त कार्य को बजट सत्र में शामिल कर स्वीकृति प्रदान करने की मांग किया गया था, जिससे स्वीकृति प्रदान किया गया।




अन्य सम्बंधित खबरें