news-details

सट्टेबाजी कराने वालों पर कहर बनकर टूटे अमित शुक्ला.. एक ही दिन में 6 लोगों को किया गया गिरफ़्तार... सट्टे खाईवालों में दहशत का माहौल....

जुआ-सट्टा से सारंगढ ही नही बल्कि पूरे देश के युवाओं और बच्चों में जुआ खेलने की लत लगा रही है। इससे देश का भविष्य बर्बाद हो रहा है।
विभिन्न काल खंडों में जुआ के विभत्स रूप का उल्लेख मिलता है। इसमें मुद्रा की व्यवस्था नहीं होने पर लोग भूमि ,भवन, गोवंश, राज्य, देश, पत्नी, दास, दासियों तक को दांव पर लगा देते थे। इसी का नया और आधुनिक रूप है सट्टा(मटका)...

¨कग से कंगाल बनाने वाले इस खेल में भले ही शारीरिक श्रम नहीं लगता लेकिन जीत हार के फड़ पर आर्थिक दोहन के साथ ही दिल की धड़कनों (ब्लड प्रेशर का बढ़ना घटना) व्यक्ति को यानि जुआड़ी को हृदय रोगी बना देता है। लेकिन आर्थिक लाभ उठाना जुआ का मूल उद्देश्य के चलते जुआड़ी इस पर ध्यान भी नहीं देते।
यह सट्टा आर्थिक तबाही का मंजर बन कर युवा वर्ग को आत्महत्या की ओर प्रेरित करते हुए ड्रग ऐडिक्ट बना दे रहा है।

अमित शुक्ला बन गये सटोरियों के लिए नासूर-

सारंगढ़ में वर्षों से चल रहे सट्टे में अमित शुक्ला के एक ही वार से सटोरियों के हालत खराब हो गये हैं। पदभार संभालते ही जिस तरह से पहले दिन ही उन्होंने क्षेत्र में चल रहे अवैध जुवा सट्टा और शराब के धंधे करने वालों को चेताया था तब उनकी बात को ये गोरखधंधे बाज हवाई बातें समझकर अनसुना कर दिए थे। लेकिन लगातार इंद्रधनुष सम्मान से नवाजे गये अमित शुक्ला तो पहले भी जुटमिल,और चक्रधर नगर में अवैध,सट्टे और शराब के ख़िलाफ़ बेझिझक बड़े स्तर पर कार्यवाही करते आ रहे हैं तो भला सारंगढ़ के खाईवाल कैसे बच सकते थे।

पुलिस और मुखबिर तंत्र को दी स्पस्ट चेतावनी:-

अपने पुलिसकर्मियों को स्पस्ट चेतावनी देते हुवे साफ शब्दों में अमित शुक्ला ने सारंगढ के कोने कोने में चल रहे सट्टे पट्टी लेखन और खाईवालों पर सख्त निगरानी रखने और अपने खुफिया तंत्र को सूचित करने को कहा। और एक साथ फ़िल्मी अंदाज में जिस तरफ खुफिया तरीके से सट्टेबाज़ों के अड्डे पर धावा बोला जिसकी कल्पना भी किसी को नही थी।

एक ही दिन में 6 व्यक्ति सट्टा-पट्टी और मोबाईल सहित गिरफ़्तार-

अलग अलग जगहों में सट्टा खेला रहे लोगों पर पुलिस ने ताबड़तोड़ कार्यवाही की जिसमे-

1 रेशम पटेल ,पिता लक्ष्मी प्रसाद पटेल 29वर्ष फुलझरिया पारा सारंगढ़..

2-प्रमोद कुमार बसंत, पिता तिजराम बसंत उम्र 40 ठाकुर पाली सारंगढ़।

3-रमन सत्यम ,पिता गोपाल सत्यम उम्र 31 वर्ष टेंगनापाली ,सारंगढ़।

4-तरुण कुमार बरेठा, पिता रामचरण बरेठा , 29 वर्ष, फुलझरिया पारा सारंगढ़।

5 रामगोपाल स्वर्णकार, पिता- स्व. शिवगोपाल स्वर्णकार उम्र-34 वर्ष, कमलानगर सारंगढ़।

6 आकाश निषाद ,पिता- करफुल निषाद उम्र-30 वर्ष, रेंजरपारा सारंगढ़।

पुलिस के गिरफ़्त में आये.. अमित शुक्ला ने आगे मीडिया को बताया कि सारंगढ़ में सट्टेबाज़ों के ख़िलाफ़ पुलिसिया लगातार कार्यवाही होती रहेगी। क्योंकि सट्टे की लत से कई परिवार तबाह हो जाते हैं लोग 1 के 9 पाने के चक्कर मे अपना सबकुछ लूटा बैठते हैं। दुनिया मे आज तक किसी भी व्यक्ति का सट्टे से भला नही हुवा है, इसलिए सारंगढ़ को सट्टा मुक्त करना हमारा मुख्य उद्देश्य है।




अन्य सम्बंधित खबरें