news-details

सारंगढ़ जिला बनने के आधिकारिक घोषणा से पहले ही शोशल मीडिया में बधाई सन्देश की बाढ़.. बड़े और दिग्गज नेता भी प्रेषित कर रहे बधाई संदेश. !

रायपुर (छग)। क्या सच मे प्रदेश का भूगोल पुनः बदलने जा रहा है, क्या एक नया इतिहास लिखने के लिए प्रदेश में भूपेश बघेल की सरकार ने तय कर लिया है।
शोशल मीडिया से मिली जानकारी के अनुसार इस 15 अगस्त की सुबह मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा रायगढ़ जिला का पुनर्गठन कर सारंगढ़ तथा जांजगीर चांपा जिला का पुनर्गठन कर शक्ति को दो नया जिला के रूप में घोषित किया जाना फाइनल हुआ है। इसी के साथ प्रदेश में कुल 29 जिला हो जायेंगे।

बता दें की सारंगढ़ जिला अभी घोषित नहीं हुआ है किंतु सारंगढ़ में बड़े नेताओं के द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से सरकार का आभार व्यक्त वाला पोस्टर सोशल मीडिया में खूब वायरल हुआ है।

सारंगढ़ विधान सभा के बड़े नेता घनश्याम मनहर के द्वारा स्पष्ट रूप से जिला के लिए बधाई प्रेषित किया जाने वाला पोस्टर भी शेयर किया गया है।
गौरतलब हो कि पिछले कई वर्षों से नगरवासियों के द्वारा जिला निर्माण का मांग सभी स्तर पर किया जाता रहा है साथ ही सारंगढ़ अधिवक्ता संघ द्वारा भी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाकात कर जिला निर्माण का ज्वलंत मुद्दा रखा है, साथ ही अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष विजय तिवारी जी के द्वारा जिला निर्माण पर सोशल मीडिया ग्रुप में नागरिकों के हमेशा सक्रिय रहे हैं।

ज्ञात हो की कुछ दिन पूर्व सारंगढ़ आम नागरिक मंच के द्वारा भी एक दिवसीय धरना प्रदर्शन कर जिला निर्माण की मांग किया गया था साथ ही दो युवकों के द्वारा सारंगढ़ से रायपुर सीएम हाउस तक पद यात्रा करते हुए जिला निर्माण के ज्ञापन दिया गया था।

सारंगढ़ और शक्ति का जिला बनना तय, पत्थलगांव, सरायपाली-बसना अभी पेंडिंग

सूत्रों के मुताबिक इस 15 अगस्त सिर्फ दो जिला हो घोषित किए जा रहे है जिसमे सारंगढ़ और शक्ति फाइनल है। ज्ञात हो की राज्य सरकार प्रदेश में कुल 36 जिला के फार्मूला पर कार्य कर रही है जिसके अनुसार कुल 9 नए जिला बनाए जाने हैं।
इन नए जिला में कौन कौन से विकास खंड जोड़े जाएंगे यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है।




अन्य सम्बंधित खबरें