news-details

विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े और अरुण मालाकार के अथक प्रयास से मिलेंगे अब उधारी में मटर पनीर, चिकन बिरयानी, पुलाव और भी बहुत कुछ...! बैठ कर खाओ या घर ले जाओ..?

सारंगढ़ । सारंगढ़ की जनता को न जाने कितने वर्षों से जिला का सपना दिखाया जा रहा था, हर स्वतंत्रता दिवस,और गणतंत्र दिवस को लोग टकटकी लागये अपने टेलीविजन से इस आस से चिपके रहते थे मानो आज तो कोई मुख्यमंत्री अपने श्रीमुख से ये घोषणा कर दे कि सारंगढ़ को आज स जिला बनाया जायेगा। न जाने कितने युवा अपने बुज़ुर्गवस्था पर आ गये, बालों का रंग बदल गया, लेकिन नही बदली थी तो वह था आश्वासन का झुनझुना..! हमेशा उपेक्षा का दंश झेल रहे सारंगढ़ और यहां के बाशिंदो में निराशा इतनी घर कर गयी थी कि लोग अब सारंगढ़ को जिला बनते सोच नही सकते थे।
इसकी एक झलक इससे पता चलता है कि जिला घोषणा होने के कुछ दिन पूर्व जब न्यूजपेपर और चैनलों के माध्यम से सारंगढ़ को जिला घोषणा करने की खबर लीक की गयी तो 95% लोगों को पूर्व में किये गये मस्करा ही लगा।
लोगों में नाउम्मीदी इस कदर बड़ गयी थी कि एक ढ़ाबा वाले ने तो बकायदा अपने ढ़ाबा में लिखा दिया था कि "सारंगढ़ जिला नही बनते तक उधार बंद है"

हाइवे ढ़ाबा का स्लोगन- "सारंगढ़ जिला नही बनते तक उधार बंद है"-

हाइवे ढ़ाबा के मालिक अफ़रोज़ खान बताते हैं कि सारंगढ़ जिला बनने की खबर वो बचपन से सुनते आ रहे हैं, लेकिन कई विधायक और मुख्यमंत्री बदल गये पर नही बदली थी तो वो थी सारंगढ़ की दुर्दशा। जिससे हताश होकर उन्होंने एक अलग तरह का स्लोगन लिखाया था कि सारंगढ़ के जिला नही बनने तक उधारी बन्द रहेगा। क्योंकि उन्हें यकीन था कि न तो सारंगढ़ जिला बनेगा न ही उधारी वाले तंग करेंगे।
जब रायगढ़ टाईम्स ने कल मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के घोषणा के बाद उनकी प्रतिक्रिया जाननी चाही तो अफरोज खान ने बताया कि वे जिला बनने की घोषणा से बहुत खुश हैं। इसके लिए उन्होंने जिला कांग्रेस अध्यक्ष अरुण मालाकार और विधायक उत्तरी गनपत जांगड़े और जिला हेतु संघर्षरत समस्त कार्यकर्ताओं का धन्यवाद दिया।
उधारी में बिरयानी खिलाने की बात पर अफ़रोज़ खान हस पड़े और मजाकिया अंदाज में कहा की आपको तो फ्री में ही खिला देंगे। एक बार जिला अस्तित्व में आ जाये फिर सारंगढ़ वासियों को भी खिला देंगे।




अन्य सम्बंधित खबरें