news-details

कुर्सी के छड़ भी चोरी करके ले गए, मुक्तिधाम को भी नहीं छोड़ रहे चोर

लोरमी/ चोरों के द्वारा मुक्तिधाम को भी नहीं छोड़ा जा रहा, यहां रखे सीमेंट की कुर्सियों को तोड़कर कबाड़ में बेचने का काम असामाजिक तत्वों के द्वारा किया गया है। एक ओर मुक्तिधाम सेवा समिति के सदस्यों के द्वारा मुक्तिधाम को संवारने का काम किया जा रहा है, वहीं अज्ञात चोरों के द्वारा मुक्तिधाम को नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसकी शिकायत पिछले कई माह से टीम के सदस्यों के द्वारा पुलिस विभाग को की जा चुकी है।
गौरतलब है कि लोरमी के मुख्य मुक्तिधाम में युवाओं के द्वारा पिछले 5 सालों से स्वच्छता अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान नगरवासियों ने अपने पूर्वजों की स्मृति में दाह संस्कार भवन में लोहे का ग्रिल निर्माण एवं सीमेंट से बना हुआ कुर्सियां दी है।

लेकिन सौंदर्यीकरण के बाद असामाजिक तत्वों के द्वारा लगभग 4 माह पूर्व दाह संस्कार गृह के लोहे के ग्रील को भी नहीं छोड़ा गया, जिसकी शिकायत टीम के सदस्यों के द्वारा लोरमी थाने में किया गया था । 4 दिन पूर्व मुक्तिधाम के गार्डन में स्थित सीमेंट की कुर्सियों को तोड़कर उसमें मौजूद लोहे की छड़ को चुराया गया। टीम के सदस्य शरद डड़सेना ने बताया कि नगर के शुभचिंतकों के द्वारा अपने पूर्वजों के नाम से यहां निर्माण कराया जाता है, जिसे असामाजिक तत्वों के द्वारा नुकसान पहुंचाया जा रहा है। इसकी शिकायत टीम के सदस्यों के द्वारा थाने में पुनः की गई है। टीम के संयोजक सदस्य पवन अग्रवाल ने बताया कि लगातार मुक्तिधाम में हो रही चोरियों से हम सब आहत व नाराज हैं। लोरमी थाने में शिकायत करने के दौरान नर्मदा कश्यप, शैलेन्द्र जायसवाल, नंदलाल खत्री, महेश खत्री सहित अन्य सदस्य मौजूद रहे।




अन्य सम्बंधित खबरें