news-details

लापरवाही बरतने पर पंचायत सचिव निलंबित

मुंगेली : कलेक्टर राहुल देव के निर्देश पर जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी ने आदेश जारी कर जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों के निराकरण में लापरवाही बरतने पर विकासखण्ड मुंगेली के ग्राम पंचायत धनगांव गो. के पंचायत सचिव झूलाराम घृतटाण्डे को तत्काल प्रभाव से निलंबित किया है।

जारी आदेश के अनुसार सचिव घृतटाण्डे द्वारा धनगांव गो. के जनचौपाल में प्राप्त 25 निराश्रित आवेदनों को आवश्यक दस्तावेज के साथ जनचौपाल के पूर्व स्वीकृत हेतु जनपद पंचायत कार्यालय मुंगेली में जमा नहीं किया गया। जिसके कारण पात्र हितग्राही उक्त योजना से लाभान्वित होने से वंचित हो गये। पंचायत सचिव के उक्त कृत्य को शासकीय कार्य के प्रति उदासीनता एवं घोर लापरवाही तथा शासन की जनकल्याणकारी योजनाओं में रूचि नहीं लेना व उच्चाधिकारी के आदेश की लगातार अवहेलना मानते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है। 

निलंबन अवधि में सचिव का मुख्यालय जनपद पंचायत मुंगेली निर्धारित किया गया है। इस दौरान उन्हें नियमानुसार जीवन निर्वाह भत्ता की पात्रता होगी। उल्लेखनीय है कि कलेक्टर द्वारा जनचौपाल में प्राप्त आवेदनों की लगातार समीक्षा की जा रही है। वहीं शासन के जनकल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही बरतने वाले संबंधितों के विरूद्ध जिम्मेदारी तय करते हुए कार्यवाही की जा रही है।




अन्य सम्बंधित खबरें