news-details

बेरोजगार युवा के लिए प्रशासन की नई पहल, फ्री पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करा सकेंगे युवा

देश में शिक्षित बेरोजगार युवा नौकरी के लिए दर दर भटके रहे हैं. एक अदद नौकरी के लिए एड़ी घिसना पड़ता है. फिर भी नौकरी का सपना अधूरा ही रह जाता है. ऐसे में मुंगेली जिला प्रशासन घटाटोप अंधेरे में उम्मीद की किरण बनकर सामने आया है. 

शिक्षित बेरोजगार युवाओं के लिए मुंगेली में प्रशासन ने नई पहल शुरू की है. बेरोजगारों को अब नौकरी के लिए दर दर भटकना नहीं पड़ेगा. मात्र एक क्लिक से नौकरी का प्रोफाइल जमा किया जा सकेगा. प्रशासन ने नौकरी से जोड़ने में मददगार पोर्टल की निशुल्क व्यवस्था की है. 9 अगस्त को शिक्षित बेरोजगारों के लिए ऑनलाइन आकांक्षा प्लेटफॉर्म शुरू किया गया है.

आकांक्षा प्लेटफॉर्म का मकसद है रोजगार, स्वरोजगार के इच्छुक शिक्षित बेरोजगारों की मदद करना. प्लेटफॉर्म पर कई अलग अलग क्षेत्रों के निजी नियोजक भी शामिल होंगे. शैक्षणिक योग्यता,अनुभव, रुचि और उम्र के अनुसार निजी नियोजक बेरोजगारों का चयन कर लेंगे.

 मुंगेली जिला प्रशासन ने बताया है कि प्लेटफॉर्म पूरी तरह निशुल्क होगा. आवेदक और नियोजक दोनों के समय और खर्चे की बचत होगी. प्लेटफॉर्म पर दो प्रकार के लिंक तैयार किये गये हैं. युवा क्लिक कर आवेदन कर सकते हैं.

निजी नियोजक आकांक्षा प्लेटफॉर्म से रोजगार स्वरोजगार मैचिंग का कार्य करेंगे. इस प्रकार जिले के युवाओं को लाभ मिलेगा और साथ ही सशक्त मुंगेली का निर्माण होगा. जिला प्रशासन ने दो प्रकार की व्यवस्था की है. 

जिला परियोजना लाईवलीहुड कॉलेज, जमकोर और मुंगेली का अधिकांश व्हॉटस्एप ग्रुप में और जिले की वेबसाइट पर लिंक जारी किया गया है. जिले के युवक और नियोजक लिंक पर क्लिक कर आकांक्षा प्लेटफॉर्म पर पंजीयन करा सकते हैं.




अन्य सम्बंधित खबरें